Tuesday, May 30, 2023

लालू यादव के रिश्तेदारों की बढ़ रही मुश्किलें, बिल्डर ने भतीजे पर लगाया रंगदारी का आरोप

नई दिल्ली : बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के परिवार और उनके रिश्तेदारों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. लालू यादव के भीतेजे नागेंद्र राय पर बिहार पुलिस ने 2 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया है. लेकिन इसी मामले में लालू यादव के भतीजे नागेंद्र राय ने भी काउंटर FIR दर्ज करा दी है. वहीं 15 करोड़ की जमीन पर दोनों पक्ष अपना-अपना दावा ठोक रहे है. बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में 6 साल के अंदर नागेंद्र राय पर दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

15 करोड़ जमीन की कीमत

पटना के दानापुर थाने के SHO के पी सिंह ने एफआईआर कि पुष्टि की है. के पी सिंह ने बताया कि शुभ शौर्य इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नितिन कुमार ने 13 मार्च को लालू यादव के भतीजे नागेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिस जमीन को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा है उसकी सरकारी कीमत 15 करोड़ बताई जा रही है. नागेंद्र राय ने जमीन के मालिक सुभाष चंद्र राय के ऊपर भी कथित 5 लाख रूपये रंगदारी मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. पूर्व सीएम के भतीजे नागेंद्र राय पर बिल्डर ने 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का केस दर्ज कराया था. नागेंद्र राय ने सुभाष चंद्र राय पर उस भूखंड पर निर्माण कराने का आरोप लगाया है. जमीन पर एसडीएम कोर्ट ने कोई काम करने से मना कर दिया था.

नागेंद्र राय पर दर्ज है आपराधिक मामले

सुभाष चंद्र राय ने कहा कि जमीन पर दावा करने के लिए जमीन का फर्जी कागज बनवाने का प्रयास किया गया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक नागेंद्र राय पहले भी कई अवैध गतिविधियों में शामिल रहा है. बुद्धा इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के निदेशक राघवेंद्र नारायण राय 2003 में शास्त्रीनगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि नागेंद्र राय 20 से अधिक लोगों के साथ घर में घुस गया था और जान ने मारने की धमकी दे रहा था.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

IND vs AUS: वनडे क्रिकेट में भारत पर हावी है ऑस्ट्रेलिया, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

Latest news