Thursday, June 30, 2022

असम : दीमा हसाओ जिले में भूस्खलन से तीन की मौत, कई लापता

गुवाहाटी, असम के दीमा हसाओ जिले में लगातार बारिश के कारण स्थितियां नाज़ुक बनी हुई हैं. वहीं लगातार बारिश से इलाके में हुए भारी भूस्खलन में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही कुछ अन्य लोगों के लापता होने की भी खबर है. मामले में अधिकरियों द्वारा जानकारी दी गई है.

महिला समेत तीन लोग भूस्खलन की चपेट में

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ‘पिछले 24 घंटों के दौरान दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग राजस्व सर्कल में हालात बिगड़ते नज़र आ रहे हैं जहां एक महिला सहित तीन लोगों की जान चली गई है. भूस्खलन के बाद रविवार तक कुछ लोग लापता भी हैं. असम के पहाड़ी जिले में यह बाढ़ अचानक आई है जिससे नौ से अधिक स्थान बड़े पैमाने में भूस्खलन की चपेट में आ गए हैं. भूस्खलन के कारण राज्य और क्षेत्र के अन्य हिस्सों से महत्वपूर्ण रेल और सड़क संपर्क टूट चुका है.

सैकड़ों घर प्रभावित

भूस्खलन से अबतक 80 से अधिक घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. कुछ घरों के गंभीर रूप से प्रभावित होने की भी खबर है. गंभीर रूप से प्रभावित होने वाले यह घर न्यू कुंजंग, फियांगपुई, मौलहोई, नामजुरंग, दक्षिण बगेतार, महादेव टिल्ला, कालीबाड़ी, उत्तरी बगेटर, सिय्योन और लोदी पंगमौल गांवों में हैं. भूस्खलन के कारण जतिंगाहरंगाजाओ और माहूर-फाइडिंग इलाके में रेलवे लाइन्स भी टूट गई हैं. घटना को लेकर रक्षा प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, दीमा हसाओ जिले में जिला आपदा प्रबंधन एजेंसी (डीडीएमए) की मांग के बाद 1000 से अधिक फंसे यात्रियों के लिए नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए असम राइफल्स के एक कॉलम को सक्रीय किया गया है.

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->