इंदौर. मध्य प्रदेश के आगर मालवा में इन दिनों कोविड मरीज अस्पताल में इलाज नहीं कराने जा रहे हैं. इसका फायदा उठाकर अब झोलाछाप डॉक्टरों ने उनका इलाज संतरे के पेड़ के नीचे करना शुरू कर दिया था.

सुसनेर के पिडावा के पास के मुख्य सड़क के पास ही मरीजों का इलाज किया जा रहा था. यहां ग्राम धनिया खेड़ी से करीब आधा किलोमीटर दूर एक संतरे का बगीचा है जहां झोलाछाप डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज करना शुरू कर दिया है. पेड़ों पर ही सलाइन लटका दी गई है यहां आसपास के करीब 10 गांवों के लोग इलाज कराने आते हैं. ना तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग है और ना ही किसी तरह के नियमों का पालन किया जा रहा है लोगों ने मास्क तक नहीं लगाए हैं.

मामला संज्ञान में आते ही प्रशासन ने इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई  शुरू की. एक नारंगी खेत में  हाइवे से 200 मीटर की दूरी पर, मरीज चादर और कार्डबोर्ड पैलेट पर लेटे हुए दिखाई देते हैं. सलाइन के बैग पेड़ों से लटके हुए देखे जाते हैं. मास्क का उपयोग करते हुए कोई नहीं देखा जाता है.

दिल दहला देने वाला वीडियो राज्य की राजधानी भोपाल से लगभग 200 किलोमीटर दूर – गांव धानियाखेड़ी के पास का है। आसपास के 10 गांवों के लोग यहां इलाज के लिए आते रहे हैं.

हालांकि कोई भी कैमरे के सामने बोलने के लिए तैयार नहीं था, उन्होंने स्थानीय संवाददाताओं से कहा कि वे सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए जाने से डरते हैं. उन्होंने कहा, मरीजों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया जाएगा, जहां कई मर रहे हैं.

मनीष कुरील ने कहा, “सरकार के पास समय है और इस तरह की खदानों के खिलाफ कार्रवाई की है.” “हम सभी से अनुरोध करते हैं – यदि आपको सर्दी या खांसी है, तो कृपया एक उचित डॅाक्टर के पास जाएं और कोविड का परीक्षण करवाएं, अन्यथा बहुत देर हो सकती है,” 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ। समंदर सिंह मालवीय ने मौके पर एक टीम भेजी और कहा कि बिना लाइसेंस वाले चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

हालांकि, जब टीम मौके पर पहुंची, तो उन्हें कोई मरीज या बिना लाइसेंस के चिकित्सक नहीं मिले. टीम को दवाओं की खाली बोतलें मिलीं. टीम ने कहा कि बिना लाइसेंस के चिकित्सकों पर पहले भी मरीजों को धोखा देने के आरोप में चार एफआईआर दर्ज की गई हैं.

Third Wave of Corona : कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें तैयार, जल्द ऑक्सीजन का समाधान करे सरकार- सुप्रीम कोर्ट

Goverment Approves Sale IDBI Bank : केंद्र सरकार ने आईडीबीआई बैंक को बेचने की दी मंजूरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर