कोरोना : राजधानी में आये 141 नए मामले, एक मरीज की मौत

कोरोना

नई दिल्ली, राजधनी में भी अब धीरे-धीरे कोरोना के केसेस में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. जहां शनिवार को दिल्ली में 141 नए कोरोना के मामले आये. इन नए मामलों के कारण अब दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 1.50 तक बढ़ी हुई है.

पिछले 24 घंटों में एक मौत

दिल्ली में रविवार को 141 नए कोरोना के मामले आने के बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,66,243 हो गयी है. इसके अलावा एक कोरोना रोगी की मौत के साथ अब राजधानी में मृतकों की तादाद 26,157 पहुँच चुकी है. जहां दिल्ली में पिछले दिन कुल 10,939 नमूनों की जांच की गयी है.

आया उतार चढ़ाव

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव मापा गया है. शनिवार को कोरोना के नए मामले रविवार की तुलना मैं अधिक दर्ज़ किये गए थे. जहां कोरोना के कुल 160 नए मामले सामने आये थे. इसके अलावा एक भी मृत्यु दर्ज़ नहीं की गयी थी. लेकिन शनिवार को कोरोना की संक्रमण दर 1.55 प्रतिशत रही. वहीं शनिवार से पहले शुक्रवार को 146 मामले मामले दर्ज़ किये गए थे. इसके अलावा संक्रमण दर भी केवल 1.39 प्रतिशत रही ही दर्ज़ की गयी थी. उससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली में 176 मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 1.68 प्रतिशत रही थी.

कहीं कड़ाई, कहीं ढिलाई

आपको बता दें, समय के साथ दिल्ली महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत भारत के कई हिस्सों में कोरोना प्रोटोकॉल से राहत दी गयी है. ऐसा कोरोना के कम मामलों को देखते हुए किया गया है. साथ ही अब दिल्ली में मास्क न लगाने पर कोई जुर्माना नहीं देना पड़ेगा. महाराष्ट्र में भी कुछ इसी तरह की ढिलाई दी गयी है. वहीं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश सरकार अभी भी कोरोना के नियमों को लेकर सख्ती दिखा रही है. यूपी की राजधानी लखनऊ में आगामी 10 मई तक धारा 144 लागू कर दी गई है. यह कदम रमजान, गुड फ्राइडे, अंबेडकर जयंती औऱ ईद के चलते उठाया है। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कुछ राज्यों को कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने के लिए नई गाइडलाइन जारी करने के लिए कहा है। इस दौरान तमाम त्योहारों, कार्यक्रमों, प्रवेश परीक्षाओं में कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

Latest news