नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते केस के कारण कोरोना वैक्सीन का टीका लोगों को जोर-शोर लगाया जा रहा है. लेकिन अगर कोरोना का टीका लगने की जगह रैबिज का टीका लग जाए तो क्या होगा आप ये सुनकर चौक गए न, लेकिन यह सच है कुछ दिन पहले एक खबर उत्तर प्रदेश के शामली से आई थी. जहां महिलाओं को कुत्ते काटने वाल इंजेक्शन लगा दिया लेकिन अब ऐसी ही एक चौका देने वाली खबर हरियाणा के बागपत जिले से आ रही है. जहां एक बूढ़े व्यक्ति को कोरोनो वैक्सीन लगाने की जगह कुत्ते के काटेने पर लगाया जाने वाला रैबीज का टीक लगा दिया. 

ट्विटर पर किसी व्यक्ति ने बूढ़े आदमी का वीडियो शेयर किया और लिखा शामली के बाद अब बागपत में वृद्ध को कोरोना से बचाने के बजाए कुत्ते के काटन ( रैबीज) से बचाने का टीका लगा दिया. किसे मुर्ख समझ रहे हैं. ये लोग??

Baghpat Corona Update

बता दें बगपत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को एक डॅाक्टर सहित 28 लोग कोरोना पॅाजिटिव पाए गए. अब जिले में 164 केस एक्टिव हो गए है. मंगलवार को आठ मरीजों को ठीक होने पर हॅास्पिटल से छुट्टी दी गई है. सीएमओ डॉ. आरके टंडन ने बताया कि मंगलवार को 28 लोग संक्रमित मिलें है. इनमें बड़ौत नगर में छह और खेकड़ा नगर क्षेत्र में दो के अलावा कस्बा सराय में एक, धनौरा टीकरी में एक, एक पीडब्ल्यूडी कर्मचारी और एक मुबारिकपुर और एक सुभानपुर गांव में संक्रमित मिला है. संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराकर उनके क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया है. क्षेत्र को सील कर आवागमन बंद कर दिया गया है. जिले में अब संक्रमितों की संख्या 2561 हो गई है. मंगलवार को संविलांस टीम को संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकलने के निर्देश दिए गए है. बुधवार को संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी.

नियम नहीं हो रहे फॅालो

बागपत लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बावजूद भी लोग एहतियात नहीं बरत रहे है. नगर के बाजारों में नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. बाजार में दुकानदार और ग्राहक न तो मास्क का प्रयोग कर रहे है और ना ही सोशन डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है. इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ने की संभावना बढ़ रही है. सीएमओ डॉ. आरके टंडन का कहना कि संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य है. गाइड लाइन का पालन न करने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. उन्होंने लोगों से मास्क, सोशल डिस्टेंस और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान किया है.

कोरोना टीका के नाम पर एक परिवार को प्रशासन ने वो टीका लगा दिया जो कुत्तों के काटने के बाद लगता है

UP CM Yogi Adityanath Corona Positive : उत्तर प्रदेश सीएम कोरोना पॅाजिटिव, खुद किया सेल्फ आइसोलेट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर