लखनऊ. कांग्रेस के पूर्व विधायक इमरान मसूद, जो अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए कांग्रेस को छोड़ दिया था, अब वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो सकते हैं, सूत्रों ने रविवार को इसकी सूचना दी। सूत्रों के मुताबिक, मसूद का फैसला समाजवादी पार्टी द्वारा बेहट सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट से इनकार करने के बाद आया है। वह 12 जनवरी को कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बिना पूर्व अनुमति के पार्टी की बैठक की अध्यक्षता करने पर इमरान मसूद और 10 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके अलावा, उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल और आदर्श आचार संहिता (MCC) का भी उल्लंघन किया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं इमरान मसूद

इससे पहले, इमरान मसूद ने पुष्टि की थी कि वह अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य लड़ाई समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। उन्होंने यह भी बताया था कि वह अपने समर्थकों के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव

उच्च दांव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं। 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा और 7 मार्च को समाप्त होगा। पहले चार चरणों के लिए क्रमश: 10, 14, 20 और 23 फरवरी को मतदान होगा, जबकि शेष तीन चरणों में मतदान होगा। 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च। इस बीच, मतगणना और परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होगी।

2017 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 403 सदस्यीय सदन में 325 सीटों का भारी बहुमत हासिल किया, जबकि समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन 54 सीटें जीतने में सफल रही और बहुजन समाज पार्टी 19 सीटों तक सीमित रही।

2022 के चुनावों के लिए, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं, जो छोटे दलों के साथ गठबंधन करके राज्य में वापसी करने का प्रयास कर रहे हैं।

UP Assembly Election 2022: India News-Jan Ki baat Opinion Poll, यूपी में बागी बिगाड़ेंगे समीकरण या फिर खिलेगा कमल

Sexual Harrasment : सेक्स के बदले छात्राओं को देते थे अच्छे नम्बर, हाई प्रोफाइल केस देख आप हो जाएंगे हैरान

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर