IMD Weather Forecast

 

नई दिल्ली, IMD Weather Forecast दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत राजस्थान और यूपी में भी इन् दिनों शीत लहर छाई हुई है. बीते कुछ दिनों में इन इलाकों में ठंड बढ़ी है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने रहत की खबर दी है. आने वाले दिनों में ये ठंड काम हो सकती है.

अगले दो दिनों में ठंड के कम होने की संभावना

बीते सोमवार से अबतक उत्तर भारत के कई इलाकों ने शीत लहर की चादर ओढ़ ली है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड का ये सिलसिला आने वाले दो दिनों में कम हो सकता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट्स की माने तो, आने वाले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में ठंड से राहत मिलने की आस है. IMD के अनुसार ताजा सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 21 जनवरी से उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करता दिखेगा.

सुबह और रात में सताएगी ठंड

पिछले चार दिनों की बात करें तो सूरज की धूप लगभग न के बराबर देखने को मिल रही है. बावजूद इसके आज से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. कोहरे और ठंड की समस्या सुबह के समय बनी रहेगी. अच्छी खबर है की दिन का तापमान बढ़ेगा पर सुबह और रात के समय वैसी ही कंपाने वाली ठंड कायम रहेगी.

कश्मीर में हुई ताज़ा बर्फ़बारी के बीच घट गया तापमान

कश्मीर में इन दिनों ताज़ा बर्फ़बारी हुई है. इसके बीच कश्मीर में श्रीनगर समेत कई इलाकों में तापमान में कमी दर्ज़ की गयी है. मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है. इन डिस्टर्बेंस के चलते मैदानी इलाको में हलकी और मध्यम बर्फ़बारी हो सकती है.

तटीय क्षेत्रों में हो सकती है बारिश

तमिलनाडु समेत कई तटीय क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है. बुधवार को इन इलाको में छुटपुट या माध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है. अधिकारीयों की मानें तो तिरुवल्लुर जिले के एक या दो स्थान पर बारिश हो सकती है. साथ ही राज्य के अंदरूनी इलाकों में माध्यम बारिश होने की भी संभावना है.

UP Election 2022 : यूपी चुनाव में सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन देकर नरेश टिकैत ने लिया यू टर्न

IIT Bombay: IIT बॉम्बे में छात्र ने की आत्महत्या, सातवीं मंज़िल से कूदकर की आत्महत्या

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर