भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD), चेन्नई ने गुरुवार को अगले तीन घंटों के भीतर तमिलनाडु के कुछ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की। बयान में कहा गया, “ये जिले तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम हैं।” विभाग ने अगले तीन घंटों के भीतर तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, विल्लुपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुवन्नामलाई, कन्याकुमारी, थिरुनेलवेली और थेनकासी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, मौसम विभाग द्वारा जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर बुधवार को कोयंबटूर में भी स्कूल बंद रहे।

तेज हवाएं चलेंगी, 6 जिलों में अत्यधिक भारी से भारी बारिश की संभावना

दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव चेन्नई से लगभग 140 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है, जो आज शाम तक चेन्नई के आसपास उत्तर तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश के बीच पार कर जाएगा। तेज हवाएं चलेंगी, छह जिलों में अत्यधिक भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है: उप महानिदेशक, आईएमडी-चेन्नई।

11 नवंबर को चेन्नई में एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना

आईएमडी-चेन्नई के उप महानिदेशक बालचंद्रन ने कहा, “11 नवंबर को चेन्नई, सलेम, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, रानीपेट, तिरुवन्नामलाई जिलों में एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है।” उन्होंने आगे कहा, “बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व पर बना निम्न दबाव का क्षेत्र एक डिप्रेशन में केंद्रित हो सकता है और 11 नवंबर की शाम तक कुड्डालोर के आसपास कराईकल और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को पार कर सकता है।”

तमिलनाडु के कुछ जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

अगले तीन घंटों के भीतर तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Jammu & Kashmir : श्रीनगर में CRPF जवानों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पुलिसकर्मी सहित दो घायल

Chhath Puja 2021: छठ पूजा के चौथे दिन इस समय दें उगते सूर्य को अर्घ्य

ENG Set Target of 167 against NZ in Big T20 Match इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 167 रन का लक्ष्य दिया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर