Monday, December 5, 2022

Navratri के दूसरे दिन Hyderabad में हंगामा, पंडाल में घुसकर माँ दुर्गा की प्रतिमा को किया तहस-नहस

हैदराबाद. नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन नवरात्रि के दूसरे ही दिन एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहाँ हैदराबाद में कथित तौर पर दो मुस्लिम महिलाओं ने दुर्गा पंडाल में घुसकर माता की मूर्ति को तहस-नहस कर दिया. इतना ही नहीं, महिलाओं ने न सिर्फ देवी दुर्गा की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़ की बल्कि उन्होंने चर्च में घुसकर मदर मैरी की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की.

महिलाओं के मुस्लिम होने की पुष्टि नहीं- डीसीपी

इस मामले में डीसीपी राजेश चंद्र ने इनखबर को बताया कि, “आज सुबह दो महिलाओं को हैदराबाद सेंट्रल जाने के एक पंडाल में घुसकर तोड़-फोड़ करते हुए पकड़ा गया है. इन्होने माँ दुर्गा की प्रतिमा के एक हिस्से में तोड़फोड़ की. सबसे पहले एक महिला को चर्च में उत्पात मचाते हुए देखा गया था, इसके बाद ये महिलाऐं दुर्गा पंडाल में गई और वहां उन्होंने तोड़-फोड़ करने की कोशिश की, स्थानीय निवासियों ने जब इसकी शिकायत की तब दोनों महिलाओं को हिरासत में लिया गया. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है.” वहीं, दोनों महिलाओं के मुस्लिम होने की बात पर डीसीपी ने कहा कि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि महिलाऐं मुस्लिम हैं या नहीं, दोनों के पहनावे को देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों मुस्लिम है, लेकिन अब तक पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं डीसीपी का ये भी कहना है कि महिलाऐं मानसिक रूप में बीमार लग रही हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

देशभर में दुर्गा पूजा की धूम

गौरतलब है, इस समय देशभर में दुर्गा पूजा की धूम देखने को मिल रही है. अलग-अलग राज्यों में दुर्गा पंडाल बनाए गए हैं, विशेषकर पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की अलग ही रौनक देखने को मिलती है. वहीं, हैदराबाद में भी कई जगहों पर दुर्गा पंडाल बनाए गए हैं.

 

Raid On PFI: मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, PFI देश के दुश्मन और अलकायदा की परछाई है

Latest news