Thursday, August 11, 2022

हैदराबाद की गौलीगुडा गोल मस्जिद में ब्लास्ट, एक मृत और 2 लोग गंभीर रूप से घायल

हैदराबाद, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के अफजलगंज पुलिस स्टेशन की गौलीगुडा गोल मस्जिद के समीप रविवार को रासायनिक विस्फोट की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार इस विस्फोट में एक कारोबारी की मौके पर ही मौत हो गई है साथ ही दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस और क्लूज टीम मामले की जांच में जुट गई ही. जहां टीमों को कूड़ेदान में एक केमिकल मिला.

ऐसे हुआ हादसा

अब इस धमाके में एक केमिकल कारोबारी की भी मौत हो चुकी है. जानकारी के अनुसार यह हमला सुबह 10 बजे के करीब हुआ. जिससे अब इलाके में अफरा तफरी का माहौल है. पुलिस का इस मामले में कहना है कि एक केमिकल व्यापारी नाले में अक्सर अपनी दूकान के केमिकल को फेंक देता था. उसी को निकालते हुए यह ब्लास्ट हुआ.
यह धमाका अफजलगंज के महाराजगंज इलाके में मोगरम बस्ती में हुआ है. ब्लास्ट में केमिकल व्यापारी भरत भट्टर की मौके पर ही मौत हो गई.

केमिकल की चपेट में आया कारोबारी

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, भरत भट्टर केमिकल का धंधा चलाता था. वह एक्सपायर हो चुके केमिकल को अपनी दुकान के सामने वाले नाले में फेंक देता था. जब वह मुख्य होल में एक्सपायरी केमिकल डाल रहे थे तो उस दौरान केमिकल फंस गया.इस केमिकल को जब कारोबारी ने एक लोहे की रोड से बाहर निकलने की कोशिश की तो यह ब्लास्ट हुआ. ऐसे में इस ब्लास्ट की चपेट में सबसे पहले वही व्यापारी आया जिससे कारोबारी की तुरंत मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई. फिलहाल फॉरेंसिक जांच के लिए केमिकल को इकट्ठा कर भेज दिया गया है. और मामले में केस दर्ज़ कर कार्रवाई भी की जा रही है.

यह भी पढ़े;

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news