Corona Homeopathic Medicine

नई दिल्ली: Health Care पुरे देश भर में कोरोना की रफ़्तार काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोना फैलने से रोकने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है. सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन मुहैया कराया है. अब लोग घर पर ही रह कर दवाओं का सेवन कर के संक्रमण से लड़ रहे है. दिल्ली की जानी मानी होम्योपैथिक डा. कंचन मित्तल ने बताया कि कोरोना का इलाज और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ने के लिए होम्योपैथिक दवाएं भी उपयोगी है. अब होम्योपैथिक दवाइयों से भी मरीज ठीक हो सकते हैं. उन्होंने आगे बताया कि कोरोना में लोगों को संयम रखना होगा और घबरना बिलकुल भी नहीं है. कोरोना और आमिक्रोन के मामलों पर सावधानी बरतनी होगी. और साथ ही अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता पर खास ध्यान देना होगा. होम्योपैथिक दवाएं मरीजों का गिरता हुआ आक्सीजन स्तर बढ़ने में भी कारगर है. गंभीर स्थिति में ही मरीज को अस्पताल लेकर जाए.

निम्न बातों का ध्यान रखें :-

30 मिनट तक रोजाना योग करें
बच्चों को पार्क में जाने से रोके
मास्क लगाएं
भाप लेते रहें
गर्म पानी के साथ दवा लें.
कम से कम आठ घंटे तक सोए.
दाल में चना का प्रयोग करें
सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करें
भीड़ वाले जगह में ना जाए
सामान्य सर्दी-खासी के साथ अगर बुखार आए तो कोरोना जांच कराएं

डा. कंचन मित्तल आगे बतातीं है कि उनके पास रोजाना कोविड और नॉन कोविड के इलाज के लिए आ रहे है. उनका कहना है कि ऐसी बहुत सारी दवाएं है जो रोग प्रतिरोधक क्षमता में उपयोगी है. इनमें केंफर 1000, टीनोस्पोरा टिंचर और ओसीमम संतम आदि जैसे दवाएं है.

ये भी पढ़ें :-

Instagram Video: रश्मिका मंदाना के सामी सॉग पर कमरिया मटकाते दिखी रानी चट्टर्जी

Political Parties Changed Campaign Strategy: राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सियासी दलों ने किया सोशल मीडिया से प्रचार करने का फैसला, वर्चुअली रैलियों का होगा आयोजन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर