उत्तराखंड. आगामी वर्ष में देश के पांच राज्यों में चुनाव है, ऐसे में हर पार्टियों ने चुनाव के लिए अभी से ही अपनी कमर कस ली है. पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं, इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी आगामी वर्ष चुनाव है. उत्तराखंड का तख्तापलट होने या यूँ कहें कि मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद से यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

क्या है घसियारी योजना

घसियारी योजना के तहत पशुपालकों को पशुआहार (साइलेज) के 25 से 30 किलो के वैक्यूम पैक्ड बैग उपलब्ध कराए जाएंगे, इससे दुधारू पशुओं के स्वास्थ्य में सुधार के साथ ही दुग्ध उत्पादन में 15 से 20 फीसद तक वृद्धि होगी.

इस योजना के लागू होने से पशुओं के लिए चारा जुटाने के लिए महिलाओं के सिर से बोझ कम होगा और उनके समय और श्रम की बचत होगी. यह योजना मुख्यतः महिलाओं के हित को ध्यान में रखते हुए लांच की गई है.

अमित शाह के विकास मंत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की शुरुआत की. इस योजना को लांच करते वक़्त अमित शाह ने कहा, इस योजना से महिलाओं को लाभ मिलेगा. इस योजना से महिलाओं के सर का बोझ कम होगा. अमित शाह ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि राज्य में विकास की गति और तेज़ होगी, राज्य में विकास होने से कोई नहीं रोक सकता. अंत में, गृह मंत्री ने कहा कि “अटल बिहारी वाजपेई ने उत्तराखंड में विकास की शुरुआत की थी और अब मोदी जी के नेतृत्व में इसे और आगे ले जाने का काम किया जाएगा.”

यह भी पढ़ें :

T20 WC, Ind Vs NZ: न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ हार्दिक या शार्दुल? इस जंग के लिए किसे चुनेंगे विराट कोहली

Benefits Of Black Pepper : काली मिर्च खाने के चमत्कारी फायदे, जानकर हो जायेंगे हैरान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर