नई दिल्ली. अब दिल्ली में घर बैठे शराब मिलेगी। दिल्ली सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। सरकार ने मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए शराब की होम डिलीवरी करने की इजाजत दे दी है। हालांकि वही दुकानें होम डिलिवरी कर पाएंगी जिनके पास L-13 लाइसेंस होगा। शर्त यह भी है कि शराब की डिलिवरी केवल घर पर होगी, किसी हॉस्‍टल, ऑफिस या अन्‍य संस्‍थान में नहीं।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि शराब बेचने का काम पूरी तरह से निजी हाथों में होगा और इसके साथ ही 21 साल की उम्र के युवाओं को भी शराब पीने और खरीदने की छूट होगी. सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। लाइसेंस धारक किसी को भी अपने परिसर में शराब पीने के लिए नहीं बेच सकते हैं।

मालूम हो कि 2020 में जब मई महीने में लॉकडाउन खोला गया था तो शराब की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी थी. ऐसा दूसरे राज्यों में भी देखा गया था. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई थी। अब जब अनलॉक की प्रक्रिया अपनाई जा रही है तो ऐसे में शराब की दुकानों पर भीड़ लगने की संभावना जताई जा रही थी।

Cute Video Viral On Social Media : सोशल मीडिया पर पढ़ाई को लेकर एक कश्मीरी बच्ची का वीडियो वायरल, बोली- छोटे बच्चों को इतना काम क्यों देते हैं मोदी साहब

India Covid Latest Updates : भारत में एक दिन में मिले 1.27 लाख नए कोरोना केस, 2,975 लोगों की मौत