नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचाने को लेकर घोषणा की है कि 10 सितंबर से 40 सेवाएं लोगों के दरवाजे तक पहुंचेंगी. केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत कई सुविधाओं के लिए लोगों को दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे ये सारी सुविधाएं उन्हें घर बैठे ही मुहैया कराई जाएंगी. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

केजरीवाल ने इसे शासन में क्रांति बताते हुए कहा कि ये भ्रष्टाचार पर एक बड़ा प्रहार होगा. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने साल के शुरुआत में ही सेवाओं को लोगों के घर तक पहुंचाने का प्रस्ताव रखा था साथ ही आरोप लगाया था कि उपराज्यपाल अनिल बैजल इस पर रोक लगा रहे हैं. दिल्ली के सीएम ने ट्वीट किया कि सेवाओं को घर-घर पहुंचाया जाएगा. यह शासन में एक क्रांति के साथ-साथ भ्रष्टाचार को एक बड़ा झटका है. उन्होंने कहा दुनिया में कहीं भी ऐसा पहली बार हो रहा है. यह योजना 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी.

बताते चलें कि दिल्ली सरकार की इस नई योजना के तहत उपभोक्ता हर एक सेवा के लिए 50 रुपये खर्च कर ही घर पर सुविधा पा सकता है. इसमें डीएल बनवाना, विवाह प्रमाणपत्र बनवावा, नया जल कनेक्शन सहित कई सुविधाएं शामिल हैं. सरकार की ओर से ये सेवा सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी और आपकी अपनी पार्टी के एक जैसे आप AAP नाम के कन्फ्यूजन पर चुनाव आयोग को हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली में कांग्रेस को वोट देने का मतलब AAP के वोट काटकर BJP को जिताना- CM अरविंद केजरीवाल

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App