Tuesday, November 29, 2022

Himachal Protest For Pension : पुरानी पेंशन बहाल करने के प्रोटेस्ट में स्थिति तनावपूर्ण, आंदोलनकारियों पर पानी की बौछार

Himachal Protest For Pension 

नई दिल्ली, Himachal Protest For Pension  पुरानी पेंशन की बहाली के लिए हिमाचल में भारत सरकार के लाखो कर्मचारी प्रदेश भर में आंदोलन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे ये कर्मचारी प्रदेश के विधानसभा का घेराव कर रहे हैं. पर इनके विधानसभा गेट पर पहुँचते ही दरवाज़ों पर ताला लगा दिया गया है.

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज पहुंचे

हिमाचल की राजधानी में अब पेंशन को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन तूल पकड़ रहा है. जहां अब पुलिस प्रशासन के भी पसीने छूठ रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की तनावपूर्ण स्थितियों को लेकर इसी बीच शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कर्मचारियों से बात करने पहुंचे. प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा इस भीड़ को 103 टनल के पास रोकने के लिए पानी की बौछार का भी इस्तेमाल किया गया लेकिन इसे पार कर भी कर्मचारी आगे बढ़ गए. बताते चलें पुलिस ने इन्हें 103 टनल पर बैरिकेट्स लगा कर रोक लिया था.

रोड पर आवाजाही पूरी तरह बंद

सभी कर्मचारी अपनी मांग को लेकर सड़क पर बैठे हैं. जहां सड़क पर आवाजाही को पूरी तरह से जाम कर दिया गया है. सर्कुलर रोड के बुरी तरह बंद होने से अब ट्रैफिक को टूटीकंडी बाइपास से डायवर्ट किया गया है. आज सुबह भी कर्मचारी 10 बजे टूटीकंडी क्रॉसिंग पर लोक वाद्य यंत्रो और ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे. अब मामले पर मुख्यमंत्री ने बैठक कर सर्व सहमति बनाने की घोषणा भी की है.

यह भी पढ़ें:

Ukraine Russia war: UNSC में रूसी हमले पर मतदान, चीन और भारत ने बनाई दूरी

Latest news