Tuesday, November 29, 2022

Himachal Pradesh: बारिश के मौसम में विभिन्न दुर्घटनाओं से अब तक 186 लोगों की मौत, 685 करोड़ का हुआ नुकसान

शिमला। इस साल की बारिश ने हिमाचल प्रदेश में बहुत अधिक तबाही मचाई है। राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए बारिश के कारण सूबे में हुए नुकसान के बारे में बताया।

बीते 24 घंटे में 3 की मौत

इस बार की बारिश हिमाचल प्रदेश में कहर बनकर टूटी है। बारिश के मौसम में विभिन्न दुर्घटनाओं के कारण अभी तक राज्य कुल 186 लोगों की मौत हुई है। वहीं 3 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है और इस दौरान 4 लोग घायल भी हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया की अब तक 11 गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई है।

पिछले 2 दिनों में हुआ ज्यादा नुकसान

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के मुताबिक बारिश के मौसम में इस बार सबसे ज्यादा नुकसान बीते 2 में ही हुआ है। अभी तक आए रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कुल 685 करोड़ का भारी भरकम नुकसान हुआ है। इस नुकसान में क्षतिग्रस्त हुई निजी इमारत के साथ-साथ सरकारी इमारत भी शामिल हैं। राज्य में राहत के कार्य लगातार जारी है। पुलिस प्रशासन और संबधित विभाग लगातार इसपर नजर बनाए हुआ है।

कुल्लू में फटा था बादल

बता दें कि सोमवार रात हिमाचल के कुल्लू जिले के आनी में बादल फटने से कई दुकानें और गाड़ियां तक बह गईं, बता दें बादल फटने की यह घटना रात तीन बजे की थी। बादल फटने से देवठी पंचायत और आनी बाजार में बाढ़ ने बहुत नुकसान हुआ था। आनी में बारिश और बादल फटने से अचानक बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद सब्जी मार्केट में 10 दुकानें और तीन कार बह गईं। वहीं, आनी के ही गूगरा और देवठी गांव में भी कई घरों में पानी घुस गया था, वहीं गूगरा गांव में कई घरों और गाड़ियों को भी बाढ़ से नुकसान हुआ था। इस घटना के बाद से ही जिला प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गया था।

Salman Rushdie: सलमान रुश्दी की हुई सर्जरी, नहीं बच पाएगी एक आंख, न्यूयॉर्क में हुआ था सरेआम चाकू से हमला

Arrest Drug Smuggler: नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, 21 kg से अधिक गांजा बरामद

Latest news