पश्चिम बंगाल, देश के कई हिस्सों में बारिश ( Heavy Rainfall ) ने भारी तबाही मचाई है. बारिश का कहर जम्मू से लेकर केरल तक महसूस किया गया है. उत्तराखंड के बाद सिक्किम और पश्चिम बंगाल में भी तेज बारिश लोगो के लिए मुसीबत बनी हुई है. सिक्किम और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग में लैंडस्लाइड के चलते कई रोड बंद हो गए हैं. 

45 घंटे से लगातार हो रही बारिश

बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग के पड़ाही इलाकों पर पिछले 45 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं. महानदी में एनएच 55 के पास भूस्खलन हुआ हैं जिससे लोगो को आवा-गहन में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. तेज बारिश के चलते कुरस्योंग में लैंडस्लाइड में एक घर भी दब गया है. हलाकि उस दौरान घर पर कोई भी व्यक्ति मौजूत ही था.

कुरस्योंग में तेज बारिश के चलते कई लोगो के घर खाली करवाए गए है और उन्हें पास के हॉल में शिफ्ट करवाया गया है.लगातार हो रही बारिश के चलते यहां के ग्रामीण क्षेत्र भी शहरों से कट गए हैं. 

जलपाईगुड़ी भी प्रभावित

लगातार तेज बारिश के चलते जलपाईगुड़ी से सिक्किम की ओर जाने वाली सड़क को भी काफी नुकसान पहुँचा है और कई इलाकों में जलभराव हो गया है. उत्तर बंगाल में पर्यटकों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि सड़कें बंद हैं, बागडोगरा हवाई अड्डे से उड़ान संचालन भी प्रभावित हुआ है. बागडोगरा हवाई अड्डे से कई फ्लाइट्स को कोलकत्ता एयरपोर्ट डाइवर्ट किया है. जलभराव के चलते पर्यटकों को भी नुकसान पंहुचा है. सरकार ने पर्यटकों के लिए विशेष बसों का प्रबंध किया है.

उत्तराखंड में 47 से लोगों की मौत

वही आपको बता दें उत्तराखंड में अभीतक 47 लोगो की बारिश के चलते मौत हो गई है. नैनीताल जिला कई बड़े शहरो से बारिश के चलते कट गया है और लोगो को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.कई जगहों पर बिजली,पानी और इंटरनेट सेवा बेहाल हो चुकी है.यहां रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर्स तैनात किए हैं.

यह भी पढ़ें :

Shivangi bids adieu to serial ‘Ye Rishta’ : शिवांगी जोशी ने छोड़ा ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ का साथ, शेयर की इमोशनल पोस्ट

Former CM Amarinder Singh की नजर में मृतक लखबीर सिंह बेकसूर, बोले नहीं कर सकता बेअदबी