नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों प्रदूषण का स्तर काफी हद तक बढ़ गया है. प्रदूषण के साथ ही दिल्ली में इस समय ठंड पड़नी भी शुरू हो गई है. ऐसे में अब मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया ( Heavy rain alert in Delhi NCR ) है, जिससे दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. बीते दिनों दक्षिण भारत में कुदरत का कहर बरसता हुआ नज़र आ रहा था. तमिलनाडु और चेन्नई में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई थी.

देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

आइएमडी के अनुसार चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट में गुरुवार को तट के आसपास कम दबाव के कारण भारी वर्षा होने की संभावना बनी हुई है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने पहले भविष्यवाणी की थी कि तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र में अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय क्षेत्र रायलसीमा और उत्तरी तमिलनाडु के आसपास के क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा के साथ तेज हवाओं के चलने की आशंका है.

दिल्ली में बढ़ने वाली है ठंड

राजधानी दिल्ली में इन दिनों प्रदूषण के बढ़ते स्तर और तेज हवाओं के चलते गुलाबी ठंड पड़ने लगी है. ऐसे में, अब मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. फिलहाल, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री है, लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी ताज़ा जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक जा सकता है.

बता दें कि इस सप्ताह के दौरान बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है. मछुआरों को तेज हवाओं वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें :

Swami Jitendranand attacks Akhilesh yadav: उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले चिलम पर चर्चा, स्वामी जितेंद्रानंद का अखिलेश पर वार, कहा-महंगा पड़ेगा चिलमजीवी कहना

Make the House Beautiful at Low Cost कम खर्चे में घर को बनाएं सुंदर

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर