केरल, Heavy Rains in Kerala : मौसम का मिज़ाज़ इन दिनों बदला-बदला सा है. कई राज्यों में एक बार फिर काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है. ताज़ा मामला केरल का है, जहाँ भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई है, इस बाढ़ में 6 लोगों की मौत और कइयों के लापता होने की खबरें आ रही हैं. हालांकि, प्रसाशन ने स्थिति के नियंत्रण में होने का आश्वासन दिया है, लेकिन स्थिति बेकाबू नज़र आ रही है.

कोट्टयम, इडुक्की और पाथनमथिट्टा जिलों में भारी बारिश से हाल बेहाल

कोट्टयम, इडुक्की और पाथनमथिट्टा जिलों में ज़्यादा बारिश की वजह से इलाके जलमग्न हैं. ऐसे में तमाम लोगों के घायल होने की खबरें आ रही हैं. हालात यह है कि निचले इलाकों में रहने वाले सैकड़ों लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ रहा है. राज्य के दक्षिणी इलाके में कई जिलों में बने बांध पूरे भरने के करीब हैं. निर्धारित क्षमता से ज्यादा पानी होने पर उनके द्वार खोलने पड़ सकते हैं, जिससे स्थिति के खराब होने की आशंका है. हालांकि, मौसम विभाग ने राज्य में आने वाले दिनों में बारिश न होने की संभावना जताई है.

राज्य में राहत और बचाव कार्य जारी

राज्य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए बचाव दलों की तैनाती कर दी गई है. प्रसाशन की तरफ से स्थिति के नियंत्रण में होने के दावे किए जा रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार सेना, वायुसेना और नौसेना के बचाव दल कोट्टयम और इडुक्की के ग्रामीण इलाकों के लिए रवाना हो चुके हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही प्रभावित लोगों को राहत मिल जाएगी.

 

यह भी पढ़ें :

Cricket Updates : बिना कोई मैच खेले पुजारा बने चैंपियन, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कोहली को किया ट्रोल

Healthy Food प्रदूषण से बचाव कर सकते हैं ये खास फूड्स, रोज जरूर करें इनका सेवन