देश में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। कोरोना मरीज दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है। एक एक सांस के लिए मरीजों को जंग लड़नी पर रही है। कोरोना मरीजों के लिए सबसे ज्यादा जरूरी ऑक्सीजन थेरेपी है। कोरोना मरीजों की जिंदगी की आस केवल ऑक्सीजन पर टिकी है, लेकिन ऑक्सीजन की कमी लगातार बढ़ती जा रही हैं। ऐसा ही कुछ हरियाणा के अस्पताल में भी हो रहा है। हरियाणा के अस्पताल से एक मरीज ने अपना वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है जिसे आम आदमी पार्टी के विधायक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

आम आदमी पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने वीडियो को ट्वीट किया। जिसे ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार अपना बड़ा दिल दिखाए। ऑक्सीजन के बिना लोग मर रहे है। राज धर्म निभाएं।’ वीडियो में मरीज कह रहा है कि हरियाणा हॉस्पिटल में मैं एडमिट हूं और यहां बाद तीन घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है। उन्होंने अपने मास्क यानी ऑक्सीजन मास्क को हटा कर देखा तो ऐसा लगा जैसे किसी नॉन स्विमर को स्विमिंग पूल में फेंक दिया हो और वो सांस के लिए तड़पता है बिल्कुल वैसा ही मुझे ऑक्सीजन मास्क हटा कर लगा।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी सेंट्रल सरकार और हरियाणा सरकार से रिक्वेस्ट अपील करता हूं कि इस तरह की चीजें न करें। बहुत सारे लोग अभी इस ऑक्सीजन से ही सांस ले रहे है। ऑक्सीजन रुकते ही ये सभी लोग मर सकते है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि जैसे मछलियां पानी से बाहर आकर तड़प तड़प कर मर जाती है वैसे ही ऑक्सीजन बंद होते ही ये सभी लोग तड़प तड़प कर मर जाएंगे। ये समय एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने का है, एक दूसरे की टांग खेचने का नही।

बता दें कि हरियाणा में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है। बुधवार को यहां 9 हजार 623 कोरोना के मरीज सामने आए हैं। वहीं 45 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है और 3 हजार 928 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है। इसी के साथ राज्य में कोरोना मरीजों का ऑकड़ा 3 लाख 81 हजार 257 पहुंच गया है। वहीं कोरोना से अब तक हरियाणा में 3 हजार 528 लोगों की मौत हो चुकी है।

Lunar Eclipse 2021: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए कब है और कहां-कहां दिखेगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव

Man Sells SUV : कोरोना काल में मसीहा बनकर आया शहनवाज शेख, जरूमदों को ऑक्सीजन देने के लिए बैच दी अपनी 22 लाख की SUV

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर