गुरुग्राम. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर मतदान शाम 6 बजे पूरा हो चुका है. एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो चुके है. चुनाव का रिजल्ट 24 अक्टूबर को आएगा. वर्तमान में हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की भाजपा सरकार है और राहुल गांधी की कांग्रेस, दुष्यंत चौटाला की जेजेपी व ओम प्रकाश चौटाला की आईएनएलडी विपक्ष की भूमिका में है. सभी पार्टियों ने चुनाव में जीत मिलने का दावा कर रहे हैं. हालांकि, राज्य में कड़ा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है.

भाजपा के सीएम चेहरे और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं तो कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला सीट से जीत की हुंकार भरने के लिए तैयार हैं. जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला उचाना कला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं तो INLD से अभय चौटाला अपनी परंपरागत सीट ऐलनाबाद से किस्मत आजमा रहे हैं.

Haryana Exit Poll Result 2019 LIVE:

शाम 7.25 बजे- हरियाणा और महाराष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी की भाजपा को सभी एग्जिट पोल में बड़ी जीत मिलने का आसार नजर आ रहा है. लोगों ने सोशल मीडिया पर हरियाणा में बीजेपी और सहयोगी  और महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना और सहयोगियों को बधाई की प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं. 

शाम 7.15 बजे– सीएनएन न्यूज 18 के एग्जिट पोल के अनुसार, हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की बीजेपी सरकार चुनाव फिर से जीत हासिल करने जा रही है. हरियाणा की 90 सीटों से बीजेपी के हिस्से में 75 सीटें आ सकती हैं. जबकि कांग्रेस को 10 और अन्य दलों को 2 सीटें मिलने का अनुमान है.

शाम 7.00 बजे– टाइम्स नाऊ के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में फिर मनोहर लाल खट्टर सरकार में वापसी कर सकते हैं. हरियाणा की 90 सीटों से भारतीय जनता पार्टी के हाथ में 71 सीटें आ सकती हैं. वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. जबकि जेजेपी-इनेलो समेत अन्य दलों के हाथ 8 सीटें आ सकती हैं.

शाम 6.50 बजे– रिपब्लिक टीवी के जन की बात एग्जिट पोल के अनुसार, हरियाणा में एक बार फिर बीजेपी को बड़ी जीत मिलने के आसार हैं जबकि कांग्रेस और एनसीपी को हार सामना करना पड़ सकता है. हरियाणा की 90 सीटों से बीजेपी को 52 से 63 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 15 से 19 और जेजेपी को 5 से 9 सीट मिल सकती हैं. वहीं इनेलो के कब्जे में एक सीट आ सकती है.

शाम 6.30 बजे– इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल 2019 जारी कर दिया है. बीजेपी मनोहर लाल खट्टर के नेतत्व में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. एग्जिट पोल के अनुसार,  हरियाणा की 90 सीटों से बीजेपी को 75 से 80 सीटों पर बड़ी जीत हासिल हो सकती है. वहीं कांग्रेस  को 9 से 12 और जेजेपी को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं. जबकि इनेलो के हाथ में एक भी सीट आती नजर नहीं आ रही है. 

शाम 6. 15 बजे- हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी है. कुछ देर में एग्जिट पोल के नतीजे सामने आएंगे. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की कांग्रेस से बड़ी टक्कर बताई जा रही है. वहीं दुष्यंत चौटाला की जेजेपी भी अपनी जीत की दावेदारी ठोक रही है. 

Haryana Kaithal Constituency Assembly Election Results 2014-2019: हरियाणा के कैथल विधानसभा चुनाव 2014 के नतीजे, 2019 में बीजेपी के लीला राम गुर्जर और कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला में मुकाबला

Haryana Election 2019 Voting Polls Live Update: हरियाणा में 3 बजे तक 40 फीसदी मतदान, CM मनोहर लाल, पूर्व सीएम भुपिंदर हुड्डा, बीजेपी प्रत्याशी संदीप सिंह समेत अन्य ने डाला वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App