गुरुग्राम. कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. कुछ सरकारी व प्राइवेट विभाग और सेवाओं को छोड़कर लोगों को सिर्फ आपातकाल जरूरतों में ही घरों से निकलने का आदेश है. ऐसे में पैसों की निकासी भी लोगों के लिए सिरदर्दी बनी है. दरअसल बैंक और एटीएम तो इस दौरान चालू हैं लेकिन काफी क्षेत्रों में पुलिस की सख्ताई की वजह से लोगों को बाहर जाना काफी मुश्किल है. अगर बाहर जाते भी हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ता है जिसकी वजह से लोगों की लंबी कतारें लग जाती है जिसमें घंटों का समय बर्बाद होता है. ऐसे में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने ऐसी सुविधा शुरू की है जिसके जरिए आप अपने घर पर बैठकर ही पैसा मंगवा सकें.

हालांकि, आप कम से कम 1 हजार और ज्यादा से ज्यादा 10 हजार रुपयों की होम डिलीवरी ही करा सकते हैं. इस सर्विस के लिए आपका आधार बैंक अकाउंट से लिंक होना अनिवार्य है. जानिए हरियाणा में कैसे ले पाएंगे आप यह लाभ.

घर बैठे पैसे मंगवाने की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार ने bankslot.haryana.gov.in. पोर्टल लांच किया है. इसके जरिए ग्राहक बैंकों में अपना नंबर लगा सकते हैं, इसके साथ ही अपनी सुविधानुसार घर पर कैश की डिलीवरी करवा सकते हैं. हरियाणा सरकार के इस पोर्टल को पीसी, लैपटॉप और फोन पर आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Aadhar Card UIDAI Authentication Service: अब नहीं देनी होगी आधार कार्ड की फोटोकॉपी, बस एक नंबर करेगा काम, नरेंद्र मोदी सरकार ने बदले नियम

BITSAT Exam 2020 Registration: BITSAT एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, इस दिन होगा एग्जाम, bitsadmission.com पर जल्द करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App