चंडीगढ़. हरियाणा बीएसईएच डीएलएड विशेष परीक्षा परिणाम 2019 आज जारी होना है. बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (बीएसईएच) पहले वर्ष और दूसरे वर्ष डीएलएड विशेष परीक्षा के परिणाम घोषित करने जा रहा है. कई उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और वे सभी परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. अब, परिणाम घोषित होने वाला है क्योंकि बोर्ड के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है और परिणाम घोषित होने की तारीख का संकेत देते हुए एक नोटिस जारी किया है. परिणाम केवल ऑनलाइन मोड में उपलब्ध कराया जाएगा और उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.bseh.org.in पर परिणाम देख सकते हैं. उम्मीदवार नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं.

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और अन्य लॉग इन क्रेडेंशियल्स को तैयार रखने की आवश्यकता है ताकि वे आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम देख सकें. परीक्षा जून के महीने में आयोजित की गई थी और कई उम्मीदवार विशेष परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि परिणाम केवल आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा और उम्मीदवार इसे केवल वहां से देख सकते हैं.

हरियाणा BSEH D.El.Ed विशेष परीक्षा परिणाम 2019 की जांच कैसे करें

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परिणाम की जांच करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करना होगा.

  • उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर यानी www.bseh.org.in पर जाना होगा.
  • होमपेज पर, उम्मीदवारों को परिणाम टैब पर क्लिक करना होगा.
  • टैब पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और रोल नंबर के आधार पर अपना लॉग इन करना होगा.
  • सबमिट करने के बाद परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट निकाल कर रख सकते हैं.
  • परिणाम के बाद जल्द बोर्ड आगे की प्रक्रिया के लिए तारीखों की घोषणा करेगा.

Rajasthan BSTC Results 2019 Declared: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी, वेबसाइट हुई क्रैश www.Bstc2019.org

NEET Counselling Allotment 2019 Letter: नीट काउंसलिंग फर्स्ट लिस्ट अलॉटमेंट लेटर आज होगा जारी www.medicalcounseling.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App