चंडीगढ़. बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं जननायक जनता पार्टी, जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. चंडीगढ़ स्थित राजभवन में सीएम और डिप्टी सीएम का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया. हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने खट्टर को सीएम पद की और चौटाला को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई.

चंडीगढ़ राजभवन में हो रहे शपथग्रहण समारोह में कई दिग्गज राजनेता मौजूद रहे. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस समारोह में शामिल हुए. इसके अलावा पंजाब शिरोमणी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल भी इस समारोह में शिरकत करने पहुंचे हैं. साथ ही भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी के अन्य कई नेता मौजूद रहे.

यहां पढ़ें Haryana BJP JJP Govt Sworn in Ceremony Highlights:

2.30 बजे- आज हुए शपथग्रहण समारोह में सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम ने ही पद और गोपनीयता की शपथ ली. अभी हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार के मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है. खट्टर सरकार के मंत्रियों के नाम फाइनल होने के बाद उन्हें बाद में शपथ दिलाई जाएगी. 

2.25 बजे- जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ. पहली बार विधायक बने चौटाला बने हरियाणा के डिप्टी सीएम.

2.20 बजे- मनोहर लाल खट्टर ने ली मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ. खट्टर दूसरी बार बने हरियाणा के सीएम-

2.15 बजे – शपथ ग्रहण समारोह शुरू

Also Read ये भी पढ़ें-

अनुराग ठाकुर का बीजेपी में कद बढ़ा, हरियाणा में बीजेपी- जेजेपी गठबंधन सरकार के लिए दुष्यंत चौटाला को साथ लाने में अहम रोल

गिरीश चंद्र मुर्मू बनाए गए जम्मू कश्मीर के नए उप राज्यपाल, जानिए उनका पूरा सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App