नई दिल्ली. सूफी गायक और दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस की मां अजित कौर का बुधवार को निधन हो गया. इसकी जानकारी खुद हंसराज हंस ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. हंसराज हंस की माता ने बुधवार सुबह जालंधर में अंतिम सांस ली. उनकी उम्र 90 साल थी. अजित कौर का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

हंसराज हंस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि उनकी माता का सुबह जालंधर में निधन हो गया. इससे वे काफी दुखी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंसराज हंस की माता अजित कौर जालंधर में ही रहती थीं. हंसराज हंस के अलावा परिवार में उनके तीन भाई और 2 बहने हैं.

मां के देहांत की खबर लगते ही हंसराज तुरंत ही जालंधर के लिए रवाना हो गए. उनके पैतृक आवास में लोग शोक व्यक्त करने के लिए पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके कुछ रिश्तेदार विदेश में रहते हैं. उनके आने का इंतजार किया जा रहा है.

हंसराज हंस के छोटे भाई परमजीत कनाडा में रहते हैं. जबकि उनकी बहन हरबंस कौर ब्रिटेन में है. इन सभी के आने के बाद ही अजित कौर का अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके पैतृक गांव सफीपुर में किया जाएगा.

हंसराज हंस पंजाबी सूफी सिंगर हैं. उन्हें गायिकी के लिए पद्मश्री पुरस्कार भी मिल चुका है. इस साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें नोर्थ-वेस्ट दिल्ली सीट से टिकट दिया था और वे जीतकर संसद पहुंचे.

इससे पहले वे शिरोमणी अकाली दल और कांग्रेस पार्टी में भी रह चुके हैं. 2009 में हंसराज हंस ने अकाली दल के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उस दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Also Read ये भी पढ़ें-

Delhi Free WiFi Scheme: दिल्ली में 16 दिसंबर से शुरु होगी फ्री वाईफाई सेवा, हर महीने मिलेगा 15 जीबी डेटा मुफ्त- CM अरविंद केजरीवाल

सूडान में दर्दनाक हादसा, फैक्ट्री में आग लगने से फटे सिलेंडर, अबतक 18 भारतीय समेत 23 लोगों की मौत, 123 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App