राजकोटः गुजरात के राजकोट में ऑनलाइन हिंसक गेम पबजी खेलते 10 छात्रों को पुलिस ने पिछले दो दिनों के अंदर गिरफ्तार किया है. दरअसल, राजकोट समेत कई और जिलों में पुलिस ने पबजी गेम को बैन कर दिया है. पिछले हफ्ते राजकोट पुलिस ने इस मामले में नोटिस जारी किया था और कहा था कि अगर कोई सार्वजनिक जगहों पर पबजी खेलते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. इसके बाद राजकोट पुलिस ने बुधवार और गुरुवार को 10 लोगों को पबजी खेलते समय अरेस्ट किया. इन लोगों में 6 अंडर ग्रैजुएट स्टूडेंट हैं.

पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल ने बताया कि राजकोट में ऑनलाइन गेम पबजी को बैन करने के बाद 12 मामले दर्ज किए गए हैं और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया. सबसे रोचक बात ये है कि सभी आरोपी इस गेम में इतने मशगूल थे कि उन्हें पता ही नहीं चला कि पबजी खेलते उन्हें पुलिस देख भी रही है. हालांकि, बाद में सभी आरोपियों को जमानत मिल गई.

मालूम हो कि पबजी (PUBG) एक ऑनलाइन गेम है और भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों बच्चे इसकी लत के शिकार हो गए हैं. इस गेम में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को खुद को जिंदा रखने और गेम जीतने के साथ ही स्कोर करने के लिए दूसरे खिलाड़ियों को मारना पड़ता है. इस गेम का बच्चों और युवाओं पर बुरा असर पड़ता है और उनकी प्रवृत्ति हिंसक होने लगती है. इससे पहले भारत समेत अन्य देशों में भी मोमो चैलेंज, ब्लू व्हेल समेत कई हिंसक गेम्स का बच्चों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है और यहां तक कि सरकार को भी इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा है.

Hardik Pandya Helicopter Shot: आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से गदर मचाएंगे हार्दिक पंड्या, सामने आया वीडियो

Aamir Khan New Movie: जन्मदिन पर आमिर खान ने दिया फैन्स को तोहफा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा में मचाएंगे धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App