वडोदरा. गुजरात के वडोदरा में एक मंदिर प्रबंधन ने सौहार्द की अनूठी मिसाल पेश की है. दरअसल मंदिर प्रांगण में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जहां हनुमान जी के लिए मुस्लिम लोग कव्वाली गाएंगे. टाईम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, श्रावण मास के पवित्र महीने में वडोदरा के तर्सली स्थित भक्तों द्वारा गाए गए हनुमान चालिसा व मंत्र तो काफी गूंजते हैं लेकिन आने वाले शनिवार इस बार मंदिर में मुस्लिम लोग कव्वाली गाएंगे.

गौरतलब है कि मंदिर ट्रस्ट श्री मारूति मंडल ने इस बार मंदिर में हनुमान जी के लिए कव्वाली गाने के लिए मुस्लिम कव्वालों का न्यौता दिया है. मारूति मंडल के अध्यक्ष राकेश पटेल के अनुसार, वे समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि चारों ओर देखों तो सभी लोग एक दूसरे से जाति धर्म के नाम पर लड़ रहे हैं. हम अलग-अलग भगवान को लेकर लड़ते हैं लेकिन हम भक्तों को भगवान ने कब अलग किया है.

जब अध्यक्ष से पूछा गया कि किसी ने इसका विरोध किया तो उन्होंने कहा कि मेरे फैसले का समर्थन मंदिर ट्रस्ट के लोगों ने किया है. दो घंटे तक मंदिर में कव्वाली गाई जाएगी. बता दें कि इस मंदिर में करीब 3 हजार सदस्य हैं जिनमें 500 मुस्लिम लोग हैं. यहां हर शनिवार दोनों समुदाय के लोग प्रार्थना करते हैं और श्रद्धापूर्वक दान करते हैं. मुस्लिम लोग यहां हनुमान चालिसा का जाप भी करते हैं. मंदिर में बुलाए गए कव्वालों का समूह पद्रा और जम्बूसर से है जो कव्वाली के रूप में भक्ति गीत गाएंगे. बता दें कि मंदिर के इस कार्यक्रम में हजारों श्रद्धालु हिस्सा लेंगे.

फैमिली गुरु : इन 5 महाउपायों से होगी जल्द ही बेटी की शादी, मिलेगा संतान सुख

गणेश चतुर्थी 2018: गणेश चतुर्थी उत्सव में इन शक्तिपीठ अष्टविनायक के करें दर्शन, पूरी होगी कामना