गांधीनगर. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले गुजरात के विधायक अल्पेश ठाकोर पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा में शामिल होते ही अल्पेश ठाकोर को सूबे की विजय रूपाणी सरकार के मंत्री मंडल में जगह मिल सकती है. आगामी विधानसभा चुनाव में अल्पेश एक बार फिर राधनपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर ने बतौर कांग्रेस उम्मीदवार बीजेपी के शंकर चौधरी को हराया था.

अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद कयास भी लगाए जा रहे थे कि वे भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम सकते हैं. हाल ही में अल्पेश ठाकोर के घर पर हुई पूजा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी और गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा शामिल हुए थे. जिसके बाद से अटकलें तेज हैं कि अल्पेश ठाकोर बीजेपी में जा सकते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अल्पेश ठाकोर ने इस्तीफा देकर बड़ा झटका दिया था. दरअसल अल्पेश “ठाकोर” समाज के बड़े चेहरे माने जाते हैं और राज्य के युवा नेताओं में से एक हैं. अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए कहा था कि उनके साथ पार्टी के नेताओं ने पक्षपात किया, इसके साथ ही उन्हें पार्टी में वो सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद लोकसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए उंझा और बनसाकांठा सीट पर प्रचार भी किया था.

कुछ समय पहले अल्पेश ठाकोर चर्चा में रहे जब उनका और उनकी पार्टी ठाकोर सेना का नाम गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के साथ हुई हिंसा भड़काने में आया. एक बलात्कार के मामले को लेकर हुई इस हिंसा के शिकार हुए काफी संख्या में उत्तर भारतीय पलायन के लिए मजबूर हो गए थे. हालांकि, अल्पेश ठाकोर इन आरोपों को सिरे से खारिज करते आए हैं.

PM Narendra Modi meets Mother in Gujarat: लोकसभा चुनाव में मिले प्रंचड जनादेश के बाद मां से आशीर्वाद लेने गुजरात पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

Alpesh Thakor Quits Congress: लोकसभा 2019 चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, अल्पेश ठाकोर समेत तीन नेताओं का इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App