गांधीनगर. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले गुजरात में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल राज्य में कांग्रेस की सरकार में 2 बार मुख्यमंत्री रहे पूर्व विधायक शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला भाजपा पार्टी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि महेंद्र सिंह साल 2012 में गुजरात विधानसभा चुनाव में बयाड विधानसभा सीट से जीते थे. हालांकि सूबे में दिसंबर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में महेंद्र सिंह हिस्सा नहीं बने थे.

गौरतलब है कि पिछले दिनों गुजरात कांग्रेस में दिग्गज नेता और विधायक कुंवरजी बावलिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. वहीं राजकोट के कद्दावर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरू ने भी पार्टी छोड़ दी थी. जिसके बाद विधायक कुंवरजी बावलिया बीजेपी में शामिल हो गए. जिन्हें तुरंत राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद दे दिया गया. ऐसे में अब भाजपा में शामिल महेंद्रसिंह को भी कुछ लाभ मिलने की संभावनाएं बन सकती हैं.

वहीं महेंद्र सिंह वघेला ने पार्टी छोड़ने को लेकर कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के काम करने के तरीके से पार्टी गुजरात या देश में कहीं भी पुनर्जीवित नहीं हो पाएगी. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के काम की सरहाना की. बता दें कि गुजरात में राजनीति में हुई इस उथल-पुथल के मास्टर माइंड माने जाने वाले अमित शाह बीते गुरूवार शाम अहमदाबाद पहुंचे थे. शनिवार सुबह उन्होंने जगन्नाथ भगवान की पारंपरिक रथ यात्रा को प्रारंभ करने के लिए मंगल आरती की थी.

अमित चावड़ा बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष, हटाए गए भरत सिंह सोलंकी

पीएम नरेंद्र मोदी की चाची को पड़े खाने के लाले, लगाई मुख्य सूचना आयुक्त से गुहार

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App