Gujarat Flood

गुजरात, देश भर में बादल गरज रहे हैं, नदियां अपने उफान पर हैं. सड़कों पर सैलाब बने हुए हैं, ऐसे में भारी बारिश से गुजरात में हाल बेहाल है. गुजरात में भारी बारिश ( Gujarat Flood ) के चलते लोगों को कई दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. गुजरात के कई गांव इस बाढ़ के चपेट में आ गए हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुजरात में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है, इस भारी बारिश के चलते गुजरात के 35 गांवों का संपर्क ही कट गया है. रस्सी से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. राहत और बचाव कार्य के लिए गुजरात में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई है. गुजरात में बाढ़ से सबसे बदतर स्थिति राजकोट, जामनगर और जूनागढ़ की है. जामनगर के 18 बाँध बाढ़ की वजह से ओवरफ्लो हो चुके हैं. जामनगर के कई इलाके बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं. राजकोट में भी बाढ़ से हालत खराब है, रस्सी के सहारे बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है. बाढ़ से हालत इतनी खराब है कि हेलीकाप्टर के जरिए लोगों का रेस्क्यू किया का रहा है. गुजरात में एनडीआरएफ की 6 टीमें और वायुसेना के 4 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं. जिससे बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है.
मौसम विभाग (IMD) ने अगले 4-5 दिनों के लिए गुजरात में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के तटीय इलाकों में खासकर जामनगर, जूमागढ़, पोरबंदर, द्वारका, ओखा, राजकोट के कई हिस्सों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें :

PM Modi in Aligarh: पीएम मोदी पहुंचे अलीगढ़, विश्वविद्यालय की अधारशिला रख करेंगे चुनावी अभियान की शुरुआत

All private wine shops will be closed after 30 september : दिल्ली में शराब कारोबारियों को झटका

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर