Sunday, January 29, 2023

वीरमगाम से हार्दिक पटेल की बंपर जीत, जानें जीत के बाद क्या बोले

वीरमगाम. गुजरात के नतीजे अब आ चुके हैं. यहाँ भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट कर रह गई है. वहीं, आम आदमी पार्टी के खाते में पांच सीटें आई हैं. अब अगर हम वीरमगाम सीट की बात करें तो इस सीट पर पाटीदार नेता और भाजपा के हार्दिक पटेल ने जीत हासिल की है. वीरमगाम विधानसभा सीट से हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अमरसिंह आनंद सिंह ठाकोर को करीब 51,707 वोटों से मात दी है. भारी जीत के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि यहाँ उनकी आम आदमी पार्टी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों का इस जीत के लिए धन्यवाद किया है.

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे हार्दिक पटेल ने चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. भाजपा के टिकट से हार्दिक पटेल अपने गृहनगर की विरमगाम से चुनावी मैदान में उतरे थे, और यहाँ पटेल का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक लाखाभाई भरवाड़ से था. कांग्रेस की यह मजबूत सीट मानी जाती थी और पिछले दो चुनाव से कांग्रेस यहाँ लगातार जीत भी रही थी. हार्दिक पाटीदार समुदाय से हैं तो लाखाभाई भरवाड़ पिछड़े वर्ग से आते हैं. ऐसे में कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में हार्दिक पटेल ने यहाँ से जीत हासिल कर ली. बता दें, हार्दिक पटेल हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं और ऐसे में भाजपा ने उन्हें वीरमगाम सीट से उम्मीदवार बनाया था.

12 दिसंबर को शपथ लेंगे पटेल

वहीं, भाजपा ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है, शाम सात बजे से संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो जाएगी. इस बैठक में भूपेंद्र पटेल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विधायक दल का नेता चुना जाएगा. बता दें, पर्यवेक्षकों को गांधीनगर भेज कर भाजपा विधायक दल की बैठक 10 या 11 दिसंबर को बुला सकती है. भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होने वाले हैं.

 

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

 

Latest news