अहमदाबाद: गुजरात में दो हफ्ते पहले 14 महीने की बच्ची से कथित रेप के बाद कांग्रेस विधायक ने विवादित बयान दिया है. गनीबेन ठाकोर ने कहा कि रेप के आरोपी को पुलिस को सौंपने के बजाय जिंदा जला देना चाहिए.गुरुवार को वायरल हुए वीडियो में विधायक महिलाओं को यह कहते हुए नजर आ रही हैं. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वह सिर्फ महिलाओं को शांत करने की कोशिश कर रही थीं, जो ठाकोर समुदाय की 14 महीने की बच्ची से हुए रेप से गुस्से में थीं. ठाकोर बनासकांठा जिले की वाव सीट से विधायक हैं.

वायरल वीडियो किसी घर में बनाया गया है, जिसमें विधायक महिलाओं के घिरी हुई नजर आ रही हैं. विधायक ने महिलाओं से कहा, ”भारत में हर किसी को कानून की प्रक्रिया (न्याय पाने के लिए) से गुजरना पड़ता है. लेकिन जब एेसी घटनाएं होती हैं तो 50-150 लोगों को साथ आकर उसी दिन उसे (रेप आरोपी) जिंदा जला देना चाहिए. उसे पुलिस को सौंपने के बजाय खत्म कर देना चाहिए.

ठाकोर ने सफाई में कहा, ”वीडियो मेरे ही घर पर बनाया गया था. वह कोई सार्वजनिक सभा या कॉन्फ्रेंस नहीं थी. मैंने वे शब्द इसलिए कहे ताकि गुस्साईं महिलाएं शांत हो सकें. मेरा कोई और इरादा नहीं था.” गनीबेन कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर की करीबी मानी जाती हैं, जिन पर उत्तर भारतीयों पर हमले कराने के आरोप लग रहे हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी ने अल्पेश ठाकोर और उनकी संस्था गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है.

गौरतलब है कि 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर में 14 महीने की बच्ची से रेप के बाद उत्तर भारतीयों खासकर यूपी और बिहार के लोगों पर हमले किए गए थे, जिसके बाद हजारों की तादाद में लोगों ने वहां से पलायन किया था.

Gujarat Migrant Attacks: अल्पेश ठाकोर को लेकर कांग्रेस पर बरसे यूपी-बिहार के लोग, कहा- सुधर जाओ नहीं तो चुनाव में हिसाब कर देंगे

Gujarat Migrant Attacks: चुनावी फायदे के लिए यूपी-बिहार और गुजरात के लोगों को आपस में लड़वाना चाहते हैं अल्पेश ठाकोर?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App