अहमदाबादः गुजरात विधानसभा इस वक्त बजट सत्र चल रहा है जहां बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों के बीच भिडंत हो गई. जिसमें विधायकों के बीच जमकर हाथापाई हुई. इस हाथापाई में जमकर बेल्ट और टूटे हुए माइक से विधायकों ने एक दूसरे पर हमला किया. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधार्क ने बीजपी के विधायक जगदीश पांचाल को भरी विधानसभा में थप्पड़ मार दिया. जिसका जवाब देते हुए बीजेपी विधायक ने कांग्रेस के विधायक की अमरीषडेर की जमकर पिटाई कर दी.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के सावरकुंडला से विधायक प्रताप दुधान्त और निकोल सीट से भाजपा विधायक जगदीश पांचाल के बीच मारपीट हो गई. विक्रम मदम का आरोप वो 10 दिन से प्रश्न पूछना चाहते थे लेकिन उन्हें पूछने नहीं दिया जा रहा था इस पर उन्होंने शोर मचाना और अध्यक्ष से बदतमीजी शुरू की जिसका भाजपा विधायक जगदीश पांचाल ने विरोध किया इसी पर गुस्साए जामखाबाड़िया के विधायक विक्रम मादाम ने माइक तोडा और गृह में बवाल शुरू हो गया इसी कड़ी में अचानक प्रताप दुधान्त ने आक्रामक रुख लेते हुए दौड़ कर आये और भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल को मारा जिसके बाद सभी आपस मे भीड़ गए, कांग्रेस विधायक पर भाजपा के विधायकों को मारने का आरोप है तो दूसरी तरफ अल्पेश ठाकोर बीजेपी विधायकों पर माँ बहन की गालिया देने का पर आरोप लगाया. जिसके जवाब में भाजपा विधायक हर्ष संघवी ने कांग्रेस के विधायक पर जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाया.

सदन में हुई इस मारपीट के बाद विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर और विक्रम माडम को पूरे दिन के लिए विधानसभा से सस्पेंड कर दिया. विधानसभा में दोनों विधायकों के बीच होती मारपीट को देखकर सदन में मौजूद अन्य विधायक दोनों लड़ रहे विधायकों के पास बीच बचाव करने पहुंचे. और दोनों को अलग अलग किया. सूचना मिलने तक सदन की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ सकी और दोनों पक्षों के विधायकों को शांत करने के प्रयास जारी हैं.

पूर्व IPS अधिकारी डीजी वंजारा का दावा, इशरत जहां मामले में नरेंद्र मोदी से हुई थी पूछताछ

चौथी बार राज्यसभा सांसद बनते-बनते रह गए कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, ये रही वजह

गुजरातः क्या राज्यसभा चुनाव में आने वाला है बड़ा ट्विस्ट, क्रॉस वोटिंग का फायदा उठाने के लिए BJP ने उतारा तीसरा प्रत्याशी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App