नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा हैं. कोरोना थमने का नाम ही नही ले रहा है दिन पर दिन नए नए रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है. दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 64 नए मरीज सामने आए और 37 मरीजों ने कोरोना से संक्रमित होकर अपनी जान गवां दी. जीटीबी अस्पताल की 24 घंटे में मरने वालों की संख्या अब तक की सबसे ज्यादा संख्या हैं. हालांकि वहीं बीते 24 घंटे में 10 मरीजों ने कोरोना को मात देकर उसे हराया भी हैं.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में देश में 2 लाख 17 हजार नए मामले सामने आए और 1185 लोगों ने कोरोना से संक्रमित होकर अपनी जान गवां दी हैं. इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 42 लाख 87 हजार 740 हो गई है और मरने वालों की संख्या बढ़कर एक लाख 74 हजार 335 हो गई है. हालांकि वहीं 1 लाख 17 हजार 825 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी. इसी के साथ अब तक 1,25,43,978 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. देश में कोरोना के एक्टिव मामले 91 हजार 711 हैं जो अब बढ़कर 15 लाख 63 हजार 588 हो गए हैं.

दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो रही है. मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की थी. आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया हैं. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी. वीकेंड कर्फ्यू में मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं और रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी. साथ ही साथ सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे और विवाह कार्यक्रमों में शामिल होने वालों को पास जारी किया जाएगा.

Dostana 2 Update: करण जौहर की फिल्म ‘दोस्ताना 2’ से कार्तिक आर्यन को किया आउट

Pakistan Social Sites Down: पाकिस्तान में 3 बजे तक व्हाट्सऐप, फेसबुक सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर