Goa Eection 2022

नई दिल्ली. Goa Eection 2022 चुनाव आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में चुनाव की तारिखों का ऐलान किया था. जिसके तहत उत्तरप्रदेश में 7 चरण, मणिपुर में 2 चरण, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक चरण में चुनाव आयोजित किए जाएंगे। जहां एकओर चुनाव नजदीक आ रहे है, वहीँ दूसरी ओर बीजेपी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच गोवा में माइम (Maem) से व‍िधायक प्रवीण जांटे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

कई विधायक दे चुके है पार्टी से इस्तीफा

माइम से बीजेपी के विधायक प्रवीण जांटे से पहले बीजेपी में मंत्री पद पर रहे माइकल लोबो भी पार्टी से इस्तीफा दे चुके है.जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, प्रदेश में विधायकों और मंत्रियो का जाना पार्टी से लगा हुआ है. अबतक बीजेपी के कुल 4 विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके है. ख़ास बात यह है कि माइकल लोबो की नार्थ गोवा में मजबूत पकड़ है और उन्होंने इससे पहले कांग्रेस के उम्मीदवार जोसेफ राबर्ट सिके को जबदरस्त आकड़ो से मात दी है. जोसेफ राबर्ट सिके ने पार्टी से इस्तीफा देते ही बताया था कि उनके इस फैसले के साथ स्थानीय लोग खड़े होंगे, और मैं जल्द अन्य किसी पार्टी से चुनावी मैदान में नजर आऊंगा।

विधायकों की कांग्रेस में जाने की अटकले

बता दें विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री माइकल लोबो के इस्तीफे की बाद उनके कांग्रेस में जाने की अटकले लगाई जा रहीं है. वहीँ माइम (Maem) से व‍िधायक प्रवीण जांटे भी जल्द कांग्रेस से अपनी किस्मत आजमा सकते है. अन्य राज्यों की तरह गोवा का भी चुनाव बीजेपी के लिए अग्नि परीक्षा के समान रहने वाला है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी इस बार प्रदेश में किस आकड़े को छूती है.

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर