नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को इन अफवाहों को खारिज कर दिया कि कांग्रेस गोवा विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन करना चाहती है। वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक में टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा को लेकर हो रहीं बातें पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को गोवा में फिर से जीत हासिल करने का पूरा भरोसा है।

नया साल मनाने इटली गए थे राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जो 9 जनवरी को इटली से लौटे थे सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और आगामी गोवा चुनावों पर चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली आन के बाद गांधी ने सोमवार शाम पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल और पी चिदंबरम के साथ एक बैठक बुलाई। राहुल गांधी 29 दिसंबर को नया साल 2022 मनाने के लिए इटली के लिए रवाना हुए थे।

यह बैठक ऐसे समय में भी हो रही है जब गोवा कांग्रेस को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के हाथों बड़े पैमाने पर पलायन का सामना करना पड़ रहा है। देश भर में अपने आधार का विस्तार करने के प्रयास में, टीएमसी ने गोवा में अपने राजनीतिक पदचिह्न को बढ़ाया है जिसका लक्ष्य कांग्रेस के लिए एक वैकल्पिक ताकत के रूप में उभरना है। इस प्रक्रिया के दौरान, पार्टी ने सुष्मिता देव, अभिजीत मुखर्जी, कीर्ति आजाद, अशोक तंवर और गोवा के पूर्व सीएम लुइज़िन्हो फलेरियो जैसे कई कांग्रेसी नेताओं को शामिल हुए।

वेणुगोपाल ने ट्वीट में कहा कि आज की बैठक में राहुल गांधी द्वारा टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा की गई अफवाह पूरी तरह से निराधार और असत्य है। मैं आश्वस्त करता हूं कि कांग्रेस पार्टी आश्वस्त है- हम गोवा को जल्द ही प्रगति के रास्ते पर वापस लाएंगे।
इससे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने भी कहा था कि वह 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

गोवा में 14 फरवारी को होना है चुनाव

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शनिवार को गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के कार्यक्रम की घोषणा की। 40 सदस्यीय सदन के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को एक ही चरण में होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। अधिसूचना की तिथि 21 फरवरी निर्धारित की गई है जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है।

Partner Swapping Racket Busted in Kerala : पार्टनर स्वैपिंग मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार; पुलिस ने कहा ‘1000 कपल शामिल

UP Assembly election: टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी की आज दिल्ली में मीटिंग, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता मिलकर करेंगे चुनावी मंथन

SHARE