पणजी. सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि भारत के गोवा राज्य पश्चिमी तट पर एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. जहां कोविड -19 के केस बढ़ते ही जा रहे हैं. हाल के हफ्तों में सकारात्मक परीक्षण करने वाले प्रत्येक दो लोगों में से एक कोरोना पॅाजिटिव निकल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दक्षिणपंथी भाजपा पार्टी द्वारा तय किए गए छोटे राज्य के नेताओं को विपक्षी और चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा महामारी प्रोटोकॉल की अनदेखी करने और राजस्व उत्पन्न करने के लिए इस साल हजारों पर्यटकों को प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी.

राजधानी पणजी में राज्य के सीओवीआईडी ​​-19 डेटा संग्रह केंद्र में कार्यरत दो सरकारी नियुक्त चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि अप्रैल से परीक्षणों में सकारात्मकता दर 40% से 51% के बीच है, जो देश में सबसे अधिक है.

राज्य के एक अधिकारी ने कहा, “जिस दर से सकारात्मक मामलों में वृद्धि हुई है, वह इस बात से हम कह सकते हैं  कि वायरस कितनी तेजी से फैला है.”

राष्ट्रव्यापी, महामारी की शुरुआत के बाद से भारत में 20 मिलियन से अधिक संक्रमण दर्ज किए गए हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया में दूसरे स्थान पर है और 225,000 से अधिक मौत हुई है कोरोना के कारण.

राणे ने कहा “यह सच है कि गोवा की सकारात्मकता दर बहुत अधिक है और हम अब चिकित्सा ऑक्सीजन और जीवन रक्षक उपकरणों के लिए नए सिरे से आवंटन की मांग कर रहे हैं,” 

“एक सख्त लॅाकडाउन राज्य में महामारी को सीमित करने का एकमात्र तरीका है,” उन्होंने कहा, पर्यटन की अगुवाई वाली अर्थव्यवस्था को जोड़ने से केवल संकट का सामना करने में सक्षम होगा यदि टीकाकरण अभियान को तेज किया जाए तो. बता दें कि गोवा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड -19 के 3869 नए मामले सामने आए हैं और 58 लोग की मौत हुई है. 

Viral Video : संतरे के पेड़ के नीचे कोरोना का इलाज कर रहे झोलाछाप डॉक्टर, वीडियो वायरल

Asaram Tested Covid Positive : रेप के आरोप में जेल में बंद आसाराम को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर