नई दिल्ली. Goa Assembly Election-तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि मछली और फुटबॉल दो चीजें हैं जो बंगाल और गोवा को जोड़ती हैं, उन्होंने कहा कि वह राज्य में केंद्र की ‘दादागिरी’ नहीं होने देंगी। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि न तो वह राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए हैं और न ही गोवा की मुख्यमंत्री बनने के लिए।

पणजी में अपने पहले संबोधन में ममता बनर्जी ने कोंकणी में कहा, “दिल्ली दादागिरी अनिक नाका। मैं बाहरी नहीं हूं, मैं गोवा की सीएम नहीं बनना चाहती।”

मैं एक भारतीय हूं, मैं कहीं भी जा सकता हूं: बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा”मैं एक भारतीय हूं, मैं कहीं भी जा सकता हूं। अगर बंगाल मेरी मातृभूमि है, गोवा भी मेरी मातृभूमि है … मैं गोवा आता हूं, वे मेरे पोस्टर खराब करते हैं। वे (भाजपा) मानसिक प्रदूषण हैं। उन्होंने मुझे काले झंडे दिखाए, मैंने नमस्ते कहा,“।

गोवा में ममता बनर्जी की तस्वीरों वाले कई होर्डिंग्स को उनकी यात्रा से पहले विरूपित कर दिया गया था, जिससे भाजपा और टीएमसी के बीच तीखे आदान-प्रदान हुए। तटीय राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर आई ममता बनर्जी गुरुवार शाम गोवा पहुंचीं. अभिनेता नफीसा अली शुक्रवार को गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं, ताकि अगले साल होने वाले चुनाव से पहले पार्टी को एक बड़ा बढ़ावा मिल सके।

हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और गोवा सुंदर है

ममता बनर्जी ने कहा, “हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और गोवा सुंदर है। मैं यहां सत्ता पर कब्जा करने के लिए नहीं हूं, यहां मदद करने के लिए हूं। आप मछली से प्यार करते हैं, हम मछली से प्यार करते हैं। आप फुटबॉल से प्यार करते हैं, बंगाल फुटबॉल से प्यार करता है।” ममता बनर्जी के साथ गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और स्थानीय नेता भी थे।

बंगाल चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद, टीएमसी अपने राष्ट्रीय पदचिह्न को बढ़ाने की कोशिश कर रही है और गोवा में पैठ बना ली है। शनिवार को, ममता बनर्जी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं, जिसके बाद वे पुराने गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और मापुसा में बोदगेश्वर मंदिर की यात्रा करेंगी।

Bihar Road Accident: आरा में मार्निंग वॉक पर निकलीं 4 महिलाओं को स्कार्पियो ने कुचला, दर्दनाक मौत

दिल्ली: रोहिणी के बेगमपुर इलाके में एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी जख्मी

T20 World Cup: शुक्रवार को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच होगा अहम मुकाबला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर