नई दिल्ली. Goa Assembly Election- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में “पूर्ण बहुमत” जीतेगी और राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में भाजपा सरकारों के “डबल इंजन” से राज्य के विकास में मदद मिलेगी।

दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें पर्यटन पर निर्भर राज्य में पहुंचना शुरू हो जाएंगी।

बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी..अभी भी चुनाव का समय है। लेकिन मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे नरेंद्र के नेतृत्व में राज्य में भाजपा की सरकार चुनने का मन बना लें। केंद्र में मोदी, ”शाह ने कहा।

उन्होंने कहा, “यह डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी।”

विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहे हैं

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहे हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई क्षेत्रीय ताकतों के अलावा कई दलों का मामला है। महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने 40 सदस्यीय सदन के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ हाथ मिलाकर तेजी से काम किया और सत्ता में आई। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानों की अनुमति देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इसके बाद राज्य में चार्टर्ड पर्यटक उड़ान भरना शुरू कर देंगे।”

राज्य में पूरी पात्र आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक देने के लिए प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली गोवा सरकार की सराहना करते हुए उन्होंने दूसरी खुराक के टीकाकरण की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की।

Maha Navami 2021 : जानें, महानवमी की पूजा मुहूर्त और दिन का महत्व

Coronavirus India Update: देश को कोरोना से राहत, आए 15,823 नए केस

JAMMU & KASHMIR : 23 से 25 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री, जानिए दौरे का एजेंडा