पणजी, गोवा में एक विदेश 12 वर्षीय के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. घटना गोवा के एक रिज़ॉर्ट की है. जहां रूसी बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के जुर्म में रिज़ॉर्ट के रूम अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है पूरा मामला?

पूरी घटना 6 मई की है. विदेशी लड़की अपनी माँ के साथ गोवा घूमने आई थी. जहां वह गोवा के एक रिज़ॉर्ट में रह रही थी. इस दौरान जब पीड़िता की माँ होटल से बाहर सामान लेने गई तब होटल के अटेंडेंट ने लड़की के साथ कथित तौर पर रेप किया. इस बात की जानकारी जब लड़की की माँ को मिली तब उन्होंने इसकी शिकायत नहीं की बल्कि इस पूरे मामले की शिकायत 9 मई को पुलिस से की. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अगले ही दिन उसके गृहनगर कर्नाटक के गडक ज़िले से गिरफ़्तार किया.

बच्ची के साथ दो बार किया दुष्कर्म

एक न्यूज़ एजेंसी द्वारा संबंधित पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विक्रम नाइक ने इस पूरे मामले को लेकर बात भी की. उन्होंने मीडिया को बताया कि पीड़ित बच्ची की मां ने शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके अनुसार उनकी नाबालिग बच्ची के साथ रूम अटेंडेंट ने स्वीमिंग पूल में बलात्कार किया और उसके बाद होटल के कमरे में भी उसके साथ दुष्कर्म किया. शिकायत के अनुसार पीड़िता की माँ कुछ ज़रूरी सामान के लिए बाजार गई हुई थी. कथित रेप के अभियुक्त के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज़ कर लिया गया है.

भारत में रेप आम अपराध?

बता दें, भारत में महिलाओं के खिलाफ बलात्कार सबसे आम अपराध बन चुका है. आये दिन अखबार के पन्ने और टीवी हेडलाइंस दुष्कर्म की ख़बरों से भरी रहती हैं. जहां बात करें आंकड़ों की तो राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की वार्षिक रिपोर्ट बताती है, एक साल में ही देश भर में 32033 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए, यह मामले प्रतिदिन के आधार पर औसतन 88 मामले हुए.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर