नई दिल्ली : हिंदी सिनेमा की दिवगंत एक्ट्रेस श्री देवी की फिल्म जुदाई तो आप सभी ने देखी होगी, वो एक ऐसी फिल्मी कहानी थी जिसमें एक्ट्रेस श्री देवी पैसो के लालच में अपने पति को बेच देती हैं. इसी कहानी से जूड़ी एक सच्ची कहानी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई है. दरअसल, एक प्रेमिका ने अपनी जिंदगीभर की जमा पूंजी खर्च करके अपना शादीशुदा प्रेमी खरीदा है. यह बात सुनने में जितनी फिल्मी लग रही है. उतनी नहीं है. यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है, जिसमें पति, पत्नी और वो एक डील के साथ अलग हो गए हैं.

बता दें कि कुटुंब न्यायलय की काउंसर सरिता राजानी ने बताया कि 54 साल की एक महिला के पति का निधन हो गया था. वह किसी कार्यालय में काम करती थी. जहां उनके साथ 42 वर्षीय शख्स भी काम करता था, जो कि शादीशुदा और दो बेटियां का पिता था. काम करते-करते दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया, जो छह साल तक चला. दोनों का प्यार इस मोड़ पर पहुंच गया कि दोनों एक दुसरे के साथ रहने के लिए तैयार हो गए लेकिन इस बीच प्रेमी की पत्नी और उसकी बेटियों को दफ्तर वाली लव स्टोरी का पता चल गया. जिसकी वजह से घर में आए दिन लड़ाइयां होने लगी. माता पिता के बढ़ते झगड़े को देखते हुए परेशान नाबालिग बेटियों ने भोपाल कुटुंब न्यायालय में शिकायत कर दी. जिसके बाद इस मामले पर काउंसर ने पति-पत्नी और प्रेमिका को बुलाकर काउंसलिंग की, लेकिन काउंसर पति पत्नी को साथ रहने के लिए मना नहीं पाई और दोनों साथ में रहने के लिए राजी नहीं हुए. इसके बाद नाबालिग बेटियों की मां ने प्रेमिका के सामने बेटियों के भविष्य को देखते हुए शर्त रखी जिसे प्रेमिका ने स्वीकार कर लिया और एक समझौता तय कर लिया.

समझौते के अनुसार, प्रेमिका ने प्रेमी की पत्नी और उसकी दो नाबालिग बेटियों के नाम अपना 1500 स्क्वायर फीट का डुप्लेक्स करते हुए 27 लाख रुपए नकद दे दिए. दरअसल, प्रेमिका को शादीशुदा प्रेमी के साथ रहने की कीमत अदा करनी पड़ी और वो कीमत थी उनकी जीवन भर की जमापूंजी करीब डेढ़ करोड़ रुपए. इस अनोखे समझौते के बाद पति पत्नी अलग हो गए और पति-प्रेमिका के साथ रहने के लिए चला गया.

Jharkhand Sarkari Naukri: झारखंड में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 25 हजार शिक्षक, 1.6 लाख सरकारी पदों पर भरे आवेदन

Sarkari Naukri 2021: साल 2021 में 10वीं से लेकर पीजी तक के छात्रों के लिए निकली 32237 सरकारी नौकरियां, जानिए कहां, कैसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर