गाज़ियाबाद, गाजियाबाद में भूमि अधिग्रहण मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी कार्रवाई की है, दरअसल सीएम योगी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण में हुई अनियमितता में संलिप्तता के आरोप में गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम निधि केसरवानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इस मामले को लेकर विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

सीएम योगी ने दिए निलंबन के आदेश

सीएम योगी ने भूमि अधिग्रहण में अनियमितता बरतने पर गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम, अनुभाग अधिकारी और समीक्षा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किये हैं. गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम फिलहाल दिल्ली में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पद पर तैनात हैं, बता दें कि सीएम योगी ने तत्कालीन डीएम के अलावा अन्य दोषियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इन अधिकारियों के अलावा अनुसचिव नियुक्ति विभाग के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने को कहा गया है. यूपी सरकार इस कार्रवाई की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजेगी.

गौतलब है, इस कार्रवाई को लेकर सीएम ऑफिस की ओर से ट्वीट भी किया गया है. इस ट्वीट के मुताबिक, ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने के लिए भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं.’

इसमें ट्वीट में कहा गया है कि भूमि अधिग्रहण में अनियमितता पर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद, को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने हेतु भारत सरकार को प्रकरण संदर्भित किया जाएगा.

RBI ने अचानक क्यों बढ़ाया रेपो रेट? गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताई वजह

PBKS vs GT मैच के कुछ शानदार पल, पंजाब किंग्स ने 8 विकेट से जीता मैच

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर