जयपुर. राजस्थान के पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज यानी रविवार को एक अर्जेंट बैठक बुलाई, लेकिन इस बैठक के शुरू होने के साथ ही पायलट गुट के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। वह राजस्‍थान के पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट को सीएम अशोक गहलोत की जगह नया सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। जबकि इस बैठक में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्‍थान प्रभारी अजय माकन ने भी भाग लिया।

इस बीच अशोक गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजस्‍थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शनिवार को सीएम से चर्चा के बाद आज करीब दोपहर 12 बजे दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं। रवाना होने से पहले अजय माकन ने कहा कि हम जल्द ही (राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में) अपने फैसले की घोषणा करेंगे। इसके अलावा जिला और ब्लॉक स्तर की कांग्रेस टीमों की नियुक्ति पर राय लेने के लिए कांग्रेस विधायकों से अलग-अलग मिलने के लिए मैं 28 जुलाई और 29 जुलाई को फिर से राजस्थान का दौरा करूंगा।

सूत्रों के मुताबिक, राजस्‍थान के कुछ मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कटेगा, तो पायलट कैंप को जगह मिलेगी। हालांकि इन सभी फैसलों का ऐलान कांग्रेस हाईकमान की अनुमति के बाद ही किया जाएगा। राजस्थान मंत्रिमंडल के मौजूदा हिसाब से गहलोत सरकार में 9 और मंत्री बनाए जा सकते हैं।

NPS Multiple Benefits: नेशनल पेंशन स्कीम ऑफर्स के कई फायदे, जानें कौन-कौन से मिलेंगे लाभ

Corona Third Wave Alert: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार को अलर्ट, प्लानिंग टीम ने कहा- वक्त रहते नहीं संभले तो रोज निकलेंगे 3-4 लाख केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर