नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली में जनता को एक बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कैबिनेट बैठक में पूरी दिल्ली में 11,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट और 1,40,000 सीसीटीवी कैमरे लगाने का एलान किया है. आप सरकार दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में 2000 सीसीटीवी लगाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार द्वारा लिया गया यह फैसला महिलाओं की सुरक्षा के लिए काफी कारगर साबित होगा. सीसीटीवी से चोरी और लूटपाट जैसी घटनाओं पर भी लगाम लगेगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में दो बड़े फैसले लिए. सीएम केजरीवाल के मुताबिक वर्तमान में पहले दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में 2000 सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम हो रहा है. लेकिन जनता की भारी मांग पर अब पूरी दिल्ली में 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे. यानी कि हर विधानसभा में 2000 सीसीटीवी कैमरे और लगेंगे.

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में 100 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने का फैसला लिया है. वहीं दिल्ली के करीब 4 हजार बस स्टॉप पर भी मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे. इस तरह से केजरीवाल सरकार ने पूरे दिल्ली में 11,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने का एलान किया है. 

आपको बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. केजरीवाल सरकार के मुफ्त वाई-फाई और सीसीटीवी लगाने के फैसले को चुनावी घोषणा के रूप में देखा जा रहा है. इस साल हुए लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली थी. दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी.

माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी सरकार को बीजेपी कड़ी टक्कर देने वाली है. हालांकि केजरीवाल सरकार ने अपने कार्यकाल में दिल्ली की जनता को बहुत सौगातें दी हैं. इसलिए भारतीय जनता पार्टी को केजरीवाल का किला भेदना इतना आसान नहीं होगा.

Pakistan Stops Samjhauta Express: धारा 370 हटाने से बौखलाए पाकिस्तान ने वाघा-अटारी बॉर्डर पर समझौता एक्सप्रेस रोकी, पाक ने ड्राइवर नहीं भेजा

TMC CPI Reply To EC on National Party Status: टीएमसी और सीपीआई की चुनाव आयोग से गुहार, लोकसभा चुनाव 2024 तक न छीना जाए राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App