जयपुर. पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संकट के समय राज्य के लोगों के लिए अच्छी खबर लाई है. गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत राज्य के सभी निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का मुफ्त इलाज करने का निर्णय लिया है. योजना का लाभ जिले के कलेक्टर द्वारा जोड़े गए सभी पात्र परिवारों को मिलेगा.

राजस्थान राज्य स्वास्थ्य आश्वासन एजेंसी की सीईओ अरुणा राजोरिया ने सभी शहर के कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया है कि सभी निजी अस्पतालों में मुख्मंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से संबंधित कोरोना संक्रमित रोगियों का नि: शुल्क इलाज किया जाए. राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि जो भी अस्पताल योजना से जुड़े सभी व्यक्तियों का इलाज करने से इंकार करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

राज्य सरकार की अनुमति के बाद, सरकार ने कोरोना संक्रमित रोगी के इलाज के लिए मान्यता प्राप्त अस्पतालों में चिरंजीवी योजना से जुड़े वैध परिवारों के कोरोना के इलाज के लिए एक नए पैकेज को मंजूरी दी है. सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जो अस्पताल इन आदेशों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य सरकार ने 1 मई, 2021 के एक बयान के साथ चिरंजीवी योजना शुरू की है. सरकार ने इस योजना में अब तक 22 लाख से अधिक परिवारों को जोड़ा है.

India Corona Update : देश में चौथे दिन कोरोना का आकड़ा 4 लाख पार, 4,092 लोगों की मौत 

Covid Protocol broke in Cremation : राजास्थान में बिना किसी प्रोटोकॉल के कोविड संक्रमित मरीज का दाह संस्कार करने के बाद 21 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर