नई दिल्ली : साइबर क्राइम के मामलों में लगातारी तेजी आ रही है. रोजान न जाने कितने लोगों को साइबर अपराध का सामना करना पड़ता है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी भी साइबर अपराध का शिकार बना गई हैं. केजरीवाल की बेटी आपना एक पुराना सोफा बेचना चहाती थीं, जिसके लिए उन्होंने वेबसाइट पर जानकारी डाली थी. लेकिन यह जानकारी डालना उनको भारी पड़ गया और ठग उनके अकाउंट से 34 हजार रुपये उड़ा ले गए.

दरअसल, सोफे की जानकारी डालने के बाद एक शख्स ने केजरीवाल की बेटी से संपर्क किया और उसने कहा कि उसे यह सोफा खरीदना है. जिसके चलते सीएम की बेटी उस ठग की बातों में आ गई और उससे बात करने लगी. लेकिन इस दौरान ठग ने इस बात की भनक तक नहीं लगने दी कि वो कि खरीदार की शक्ल में साइबर ठग है. ठग ने अपने प्लान के मुताबिक सबसे पहले केजरीवाल की बेटी के अकाउंट में कुछ पैसे ट्रांसफर किए जिसके बाद केजरीवाल की बेटी को पक्का हो गया कि रकम ट्रांसफर करने वाला शख्स असली खरीदार है. लेकिन ठग ने अपनी असली चाल तब चली जब उसने केजरीवाल की बेटी को एक क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा और जैसे ही उन्होंने बार कोड स्कैन किया, उनके अकाउंट से 20 हजर रुपये गायब हो गए.

पैसे गयाब होने के बाद जब केजरीवाल की बेटी ने पलटकर फोन किया तो शातिर ठग ने जवाब दिया कि गलती से हो गया होगा, इस बार नही होगा. लेकिन बाद में उनके अकाउंट से दोबारा 14 हजर रुपये गायब हो गए. जब ऐसा हुआ तो अंत में केजरीवाल की बेटी को समझ आया कि उसे ठगी का शिकार बना लिया गया है. जिसके बाद वो उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. वहीं अब पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर ठग की जांच शुरू कर दी है.

Deep Sidhu Arrested: 26 जनवरी को लाल किले पर उपद्रव करने वाला दीप सिद्धु गिरफ्तार

Chamoli Glacier Blast: उत्तराखंड जल प्रलय में 202 लोग लापता, तपोवन टनल में घुसे जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर