नई दिल्ली. Anil Deshmukh- महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। अनिल देशमुख ने एक खुले पत्र में कहा कि उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह केंद्रीय एजेंसियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।

अनिल देशमुख ने कहा, “निहित स्वार्थों द्वारा एक गलत आख्यान और गलत धारणा बनाई जा रही है कि मैं बच रहा हूं या प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से बच रहा हूं। निस्संदेह, इस तरह का प्रचार बिल्कुल निराधार है,”।

देशमुख ने मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम चार समन को छोड़ा

देशमुख ने मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम चार समन को छोड़ दिया था। हालांकि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पिछले हफ्ते इन समन को रद्द करने से इनकार कर दिया था।

इसे कुछ “निहित शत्रुतापूर्ण हितों” के उदाहरण पर शुरू किया गया “चुड़ैल-शिकार अभियान” बताते हुए, देशमुख ने कहा, “ये बेईमान व्यक्ति खुद घुटने तक जबरन वसूली, धोखाधड़ी और यहां तक ​​कि हत्या के कई रैकेट में शामिल हैं। पुलिस आयुक्त का उच्च कार्यालय अब एक वांछित फरार अपराधी है।”

इस साल की शुरुआत में, मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परम बीर सिंह ने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने मुकेश अंबानी बम मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाज़े से हर महीने 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था, जिसमें 40 रुपये भी शामिल थे। -50 करोड़ मुंबई में बार और रेस्तरां से। यह भी आरोप लगाया गया कि देशमुख ने अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग पर अनुचित प्रभाव डाला।

पिछले हफ्ते, बॉम्बे हाई कोर्ट ने देशमुख की ईडी और सीबीआई को उनके खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई करने से रोकने की प्रार्थना को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि अगर देशमुख को गिरफ्तारी की आशंका है, तो उसे सुरक्षा के लिए उपयुक्त अदालत का दरवाजा खटखटाने का अधिकार है।

अदालत ने हालांकि, ईडी को पूर्व गृह मंत्री से पूछताछ के दौरान देशमुख के वकील को केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में मौजूद रहने की अनुमति देने का निर्देश दिया।

अखिलेश यादव ने जिन्ना को बताया ‘भारत के स्वतंत्रता आंदोलन का नायक’, भाजपा ने घेरा

UP Election 2022 : 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव: रिपोर्टT20 World Cup : न्यूजीलैंड से हार के बाद इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया टीम इंडिया का साथ

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर