देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की बेटी भारतीय सेना में शामिल हो गई हैं. डॉक्टर निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह अपनी बेटी के कंधों पर सितारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि वह बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उनकी बेटी ने सेना में बतौर अफसर जॉइन किया है.

नेताओं के बेटे-बेटियों के अक्सर राजनीति में शामिल होने की खबरें तो खूब आती हैं लेकिन उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की बेटी इस परंपरा को तोड़ते हुए भारतीय सेना में शामिल हुई हैं. बेटी की तस्वीर साझा करते हुए डॉक्टर निशंक ने लिखा, ‘साथियों, मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं आप सब से यह बात साझा करते हुए कि मेरी पुत्री डॉक्टर श्रेयशी निशंक ने आज उत्तराखंड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रूप से सेना में बतौर अफसर आर्मी मेडिकल कोर में जॉइन कर लिया है.’

अगले ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया. आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं और हमारा फर्ज बनता हैं कि हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दिलवाने का काम करें.’ बता दें कि श्रेयशी अब मिलिट्री अस्पताल रुड़की में अपनी सेवाएं देंगी. डॉ. निशंक का कहना है कि उनकी हमेशा से इच्छा थी कि उनके परिवार से कोई न कोई सेना में होना चाहिए. उनकी बेटी ने यह इच्छा पूरी कर दी.

पूर्व सेनाध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी निशंक को शुभकामनाएं दीं. निशंक के ट्वीट के बाद उत्तराखंड के भी कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें फोन कर बधाई दी. बताते चलें कि रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ हरिद्वार से सांसद हैं. वह देवभूमि उत्तराखंड में बीजेपी के कद्दावर नेताओं की फेहरिस्त में शुमार हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले निशंक कविताएं लिखने का भी शौक रखते हैं. वह अक्सर अपने संसदीय क्षेत्र में जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं का निराकरण करते हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता की अचानक तबियत बिगड़ी, जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App