मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज अचानक गिर गया, जिसमें दबकर 6 लोगों की मौत हो गई और 33 लोग घायल हो गए. इस हादसे के समय करीब 100 लोग ब्रिज पर मौजूद थे. मौके पर पहुंची पुलिस, एनडीआरएफ टीम और स्थानीय लोगों ने मलबा हटाकर फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला. घायलों को अस्पताल भेजा गया जहां उनका इलाज जारी है.

सीएसएमटी रेलवे स्टेशन के पास हुए इस हादसे से हड़कंप मच गया. खबरों के मुताबिक गुरुवार शाम अचानक फुटओवर ब्रिज गिर गया जिसमें ब्रिज पर चल रहे काफी संख्या में लोग नीचे गिर गए और मलबे में दब गए. बताया जा रहा है कि गिरने वाला ब्रिज छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 को जोड़ता है. शाम के समय भीड़ होने के चलते काफी संख्या में लोग फुट ओवर ब्रिज से गुजर रहे थे.

Sheila Dixit on Narendra Modi: शीला दीक्षित ने माना- आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने में पीएम नरेंद्र मोदी जितने सख्त नहीं थे मनमोहन सिंह

Lalu Yadav Bail Supreme Court: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा सुनवाई

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Highlights:

Highlights

महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस घायलों को देखने पहुंचे हॉस्पिटल

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस शुक्रवार सुबह घायलों को सीएसटी फुट ओवर ब्रिज हादसे में घायल लोगों को देखने हॉस्पिटल पहुंचे. इस दौराव घायल लोगों के परिजनों को हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया गया, जिसपर काफी हंगामा हुआ.

देखें हादसे में गिरे सीएसटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज की सुबह की तस्वीर

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे की सुबह की तस्वीर में साफ दिख रहा है कि किस तरह ब्रिज नीचे गिर गया. वो तो गनीमत थी कि जिस वरक्त हादसा हुआ, वह वक्त ट्रैफिक लाइट रेड थी, नहीं तो और लोगों की जानें जा सकती थीं.

विपक्ष ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का इस्तीफा मांगा

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई में हुए इस हादसे के बाद जहां लोगों में काफी गुस्सा है, वहीं विपक्षी दलों ने भी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. विपक्षी दलों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से इस्तीफा मांगा है मालूम हो कि सीएसटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 33 घायल हो गए हैं.

हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे के आदेश

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: सीएसटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस ने सीएसटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने इस हादसे पर अफसोस जताते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रेलवे और BMC अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: सीएसटीएम रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे में मुंबई पुलिस ने सेंट्रल रेलवे और वृहन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के तहत आजाद मैदान पुलिस थान में एफआईआर दर्ज की है.

मृतकों का आंकड़ा 6 पहुंचा

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई सीएसएमटी रेलवे स्टेशन फुट ओवर ब्रिज हादसे में मृतकों की संख्या 6 पर पहुंच गई है. हादसे में करीब 32 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. वृहनमुंबई महानगरपालिका ने इसकी जानकारी दी है.

मुंबई पुलिस दर्ज करेगी केस, सीएसटी फुट ऑवर ब्रिज गिरने की होगी पुलिस जांच

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुट ओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने पर मुंबई पुलिस ने केस दर्ज करने की मांग की है. इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 32 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने राज्य सरकार से संबंधित अफसरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की थी.

NDRF टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, हादसे में मरने वालों की संख्या 5 हुई

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज गिरने पर हुए हादसे में अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो गई है. एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर अपना रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म कर दिया है. सभी लोगों को मलबे से बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने मुंबई के जीटी हॉस्पिटल पहुंच घायलों की जानकारी ली.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई के छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन पर गिर फुट ओवर ब्रिज हादसे में मृत लोगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वे घायलों के जल्द सही होने की कामना करते हैं.

हादसे में 4 की मौत, 34 घायल, हेल्पलाइन नंबर जारी

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई के छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन के बाहर हुए इस हादसे में 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 34 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर 022-22621855, 022-22621983 और 022-2269472 जारी कर दिए गए हैं.

फुट ओवर ब्रिज के मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: ताजा मिल रही जानकारी के अनुसार, ब्रिज गिरने के बाद मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है और 34 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

4 लोगों की जान गई, फोटो में देखें क्या हुआ ब्रिज का हाल

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन गिरने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि अभी तक इस हादसे में 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. घटनास्थल पर मौजूद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी जारी की हैं.

हादसे के समय करीब 100 लोग थे ब्रिज पर मौजूद

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई में हुए इस भयानक हादसे से पहले फुट ओवर ब्रिज पर करीब 100 लोग मौजूद थे. ये हादसा करीब शाम 7 बजे हुआ. फुट ओवर ब्रिज पहले से ही काफी पुरानी और जर्जर हालत में था. ब्रिज के अचानट टूटने पर लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही वे नीचे गिर गए.

फुट ओवर ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5

Mumbai CST Foot Over Bridge collapse Live Updates: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. अभी तक इस घटना में 5 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें 3 पुरुष और 2 महिलाएं बताई जा रही हैं.

मलबे में दबे घायलों को पास के सेंट जॉर्ज अस्पताल में भेजा जा रहा है

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन पर गिर फुट ओवर ब्रिज के बाद तेजी से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है. मलबे में दबे घायलों को पास के सेंट जॉर्ज अस्पताल में भेजा जा रहा है. प्रथामिक चिकित्सा के लिए डॉक्टर्स की टीम भी घटनास्थल पहुंच चुकी है.

फुट ओवर ब्रिज हादसे में 2 की मौत, 23 घायल जिनमें 5 गंभीर

ताजा मिल रही जानकारी के अनुसार, मुंबई में हुए फुट ओवर ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या 1 से बढ़कर 2 हो गई है. वहीं 23 लोग इस घटना में घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है जिनमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मलबा हटाने का कार्य लगातार जारी

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे स्टेशन हुए इस हादसे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. खबर की सूचना मिलते ही आला-अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. स्टेशन पर मलबा हटाने का काम लगातार जारी है.

फुट ओवर ब्रिज गिरने से अभी तक 1 व्यक्ति की मौत और 23 लोग घायल

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई में हुए इस हादसे में 1 व्यक्ति की मौत के साथ 23 लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस और स्थानीय लोग बचाव राहत कार्य में लगे हुए हैं. यह हादसा गुरुवार शाम हुआ जिस समय काफी लोग स्टेशन जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज से होकर गुजर रहे थे.

मुंबई के सीएसएमटी पर गिरा फुट ओवर ब्रिज

Foot over Bridge collapsed in Mumbai Live Updates: मुंबई के छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन के बाहर फुट ओवर ब्रिज अचनाक गिरने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि मलबे के अंदर कई और लोगों के दबे होने की खबर मिल रही है. सी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App