दिल्ली. Firecrackers-दिवाली से पहले, नोएडा के एक 33 वर्षीय दुकानदार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके से उनकी बिक्री और फोड़ने पर प्रतिबंध के बावजूद अपने वाहन में 21.7 किलोग्राम पटाखे ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, पुलिस ने रविवार को कहा।

उन्होंने बताया कि नोएडा में अपने पैतृक स्थान पर दुकान चलाने वाले आरोपी हीरा लाल के पास से पटाखों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन भी बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, लाल को शुक्रवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब लाला लाजपत राय मार्ग पर तैनात एक पुलिस दल ने कुछ देर पीछा करने के बाद उनके वाहन को रोका और लगभग 21.7 किलोग्राम वजन के पटाखे बरामद किए।

ईशा ने कहा, “जब उनसे पटाखों के बारे में सवाल किया गया, तो वह शुरू में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। बाद में पूछताछ के दौरान, लाल ने खुलासा किया कि उन्होंने जल्दी पैसा कमाने के लिए पटाखों को अपनी दुकान पर अधिक कीमत पर बेचने के लिए खरीदा था।” पांडे, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व)।

उन्होंने कहा कि लाल के खिलाफ हजरत निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

28 सितंबर को, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) ने अगले साल 1 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

PM Modi at G20 Summit :पीएम मोदी ने कहा -भारत 2022 के अंत तक पांच अरब कोविड -19 वैक्सीन खुराक का उत्पादन करने के लिए तैयार

Uttarakhand Bus Accident : दिवाली से पहले उत्तराखंड के चकराता में सड़क दुर्घटना, 13 की मौत, 4 घायल

Firecrackers Ban दीपावली से पहले सरकार का हंटर, नहीं फोड़ सकेंगे पटाखे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर